बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन्हें अब तक हम हिंदू समझ रहे हैं, मगर वास्तव में ये हिंदू नहीं मुस्लिम हैं। हमारा मकसद किसी भी धर्म की भावना को ठेस पहुंचाना बिल्कुल भी नहीं है। केवल आपकी जानकारी के लिए हम आपको इसके बारे में बता रहे हैं।

संजय खान (Sanjay Khan)

Sanjay Khan
Imange Source: Twiiter

फिल्म इंडस्ट्री में संजय खान एक जाना-माना नाम रहे हैं। संजय खान ने अपनी फिल्मों में इस तरह का अभिनय किया, जिसकी वजह से लोग उनकी प्रतिभा की दाद देने लगे थे। संजय खान ने बड़े स्क्रीन पर कई तरह की भूमिकाएं निभाई हैं। देखने में भी संजय खान इतने हैंडसम थे कि एक जमाने में उनके फीमेल फैंस की भी तादाद हजारों में थी।

संजय खान के बारे में शायद आपको यह जानकारी नहीं होगी कि वे एक हिंदू नहीं, बल्कि मुस्लिम हैं। जी हां, जब फिल्म इंडस्ट्री में संजय खान अपना करियर शुरू कर रहे थे, तभी उन्होंने शाह अब्बास से अपना नाम बदलकर संजय खान कर लिया था। इस तरह से यह बॉलीवुड स्टार हिंदू नहीं मुस्लिम है।

तब्बू (Tabu)

Tabu
Image Source: Zeenews.india.com

बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में तब्बू का नाम शामिल है। तब्बू ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी प्रतिभा, अपनी खूबसूरती और अपनी अदा की वजह से अपना एक ऐसा रुतबा बना लिया है, जिसकी वजह से आज भी उनके फैंस उन पर मर-मिटते हैं।

तब्बू के बारे में भी आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाश्मी है। वे एक मुस्लिम परिवार से नाता रखती हैं। इस तरह से ये बॉलीवुड स्टार भी हिंदू नहीं मुस्लिम हैं।

दिलीप कुमार (Dilip Kumar)

DIlip kumar
Image Source: Twitter

दिलीप कुमार का नाम भला कौन नहीं जानता? अपने जमाने के दिलीप कुमार सुपरस्टार रहे हैं। एक वक्त दिलीप कुमार की फिल्म इंडस्ट्री में तूती बोलती थी। दिलीप कुमार ने फिल्मी दुनिया को कई सुपरहिट और यादगार फिल्में दी हैं। आज भी दिलीप कुमार से बहुत से बॉलीवुड स्टार्स प्रेरणा लेते हैं।

दिलीप कुमार के प्रशंसकों की तादाद भी लाखों में है, लेकिन आपको शायद यह मालूम नहीं होगा कि दिलीप कुमार ने यूसुफ खान से अपना नाम बदलकर दिलीप कुमार कर लिया था। उनका जन्म एक पठान परिवार में पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। इस तरह से ये बॉलीवुड स्टार भी हिंदू नहीं मुस्लिम थे।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

These Bollywood stars are Muslims, whom you still understand as Hindu
Image Source: Twitter

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट की आज दुनिया दीवानी है। आलिया भट्ट ने जब से फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम रखे हैं, तभी से उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया है। बॉलीवुड की सबसे क्यूट अभिनेत्रियों में आलिया भट्ट की गिनती हो रही है। आलिया भट्ट अपनी खूबसूरती और अदा की वजह से भी अपने फैंस के दिलों पर राज करती हैं।

आलिया भट्ट को भले ही आप अभी तक हिंदू समझ रहे हैं, मगर आपको बता दें कि आलिया भट्ट एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। आलिया भट्ट के दादा का नाम शिरीन मोहम्मद अली था। ऐसे में ये बॉलीवुड स्टार हिंदू नहीं मुस्लिम हुईं।

रीना रॉय (Reena Roy) 

reena roy
Image Source; Thebridalbox.com

बॉलीवुड की सबसे दिग्गज और सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में रीना रॉय एक रही हैं। एक जमाने में फिल्म इंडस्ट्री में रीना राय छाई हुई थीं। रीना रॉय की फिल्म को आज भी लोग देखना पसंद करते हैं।

फिल्म इंडस्ट्री में रीना रॉय एक जाना-माना नाम बन गई थीं और उनके नाम की वजह से लोग उन्हें हिंदू मानते हैं, लेकिन आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि रीना रॉय का असली नाम सायरा अली है। वे एक मुस्लिम परिवार से रिश्ता रखती हैं। उन्होंने अपना नाम परिवर्तित कर लिया था। इस तरह से ये बॉलीवुड स्टार भी हिंदू नहीं मुस्लिम हैं।

अब आप यह समझ गए होंगे कि जिन बॉलीवुड स्टार्स को आप अभी तक हिंदू समझ रहे थे उनके नाम की वजह से, वे दरअसल हिंदू नहीं मुस्लिम हैं।

Facebook Comments