Highest Paid TV Actress in India: बॉलीवुड में तो एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां हैं ही, मगर टेलीविजन की दुनिया में भी ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा और अपनी खूबसूरती के दम पर लाखों को अपना दीवाना बना लिया है। टीवी की कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं, जो कि बॉलीवुड में भी अब डेब्यू कर चुकी हैं। यहां हम आपको टीवी जगत की उन पांच सबसे महंगी अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो कि एक एपिसोड के लिए सबसे अधिक पैसे लेती हैं।

मौनी रॉय (Mouni Roy Highest Paid TV Actress)

Mouni Roy Highest Paid TV Actress
scroll

टेलीविजन की दुनिया में नागिन दुनिया का सबसे प्रख्यात शो बन गया है। इसी नागिन से अभिनेत्री मौनी रॉय को खासी लोकप्रियता हासिल हुई। यही वजह रही कि इसके दम पर उन्हें बॉलीवुड में भी काम करने का अवसर मिल गया। एक एपिसोड के लिए मौनी रॉय सवा लाख रुपए से लेकर डेढ़ लाख रुपये तक चार्ज करती हैं। बॉलीवुड में भी मौनी रॉय कदम रख चुकी हैं। बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ मौनी ने फिल्म गोल्ड में काम किया है। फिल्म में उनकी भूमिका की बड़ी सराहना हुई थी। उनके पास और भी कई बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर हैं और कई बॉलीवुड फिल्में आने वाले समय में उनकी दिखने भी वाली हैं।

हिना खान (Hina Khan Highest Paid TV Actress)

Hina Khan Highest Paid TV Actress
Wiki Folder

हिना खान भी टीवी जगत की बड़ी ही मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। जितनी अधिक वे लोकप्रिय हैं, उतनी ही महंगी उनकी फीस भी है। कुछ समय पहले ही हिना खान की फिल्म ‘हैक्ड’ देखने को मिली थी। इस फिल्म ने बड़ी सुर्खियां बटोरी थी। टीवी धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से हिना खान को प्रसिद्धि प्राप्त हुई है। यह टेलीविजन का एक लोकप्रिय शो रहा है, जिसने हिना खान को बेहद मशहूर बना दिया। इस शो के अलावा भी हिना खान को बिग बॉस और खतरों के खिलाड़ी जैसे शो में भी हिस्सा लेते हुए देखा जा चुका है। हिना खान टीवी जगत की कितनी महंगी अभिनेत्री हैं, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हर एपिसोड के लिए वे सवा लाख रुपए चार्ज करती हैं।

दिव्यंका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi Highest Paid TV Actress)

Divyanka Tripathi Highest Paid TV Actress
Free Press Journal

दिव्यंका त्रिपाठी भी टेलीविजन जगत की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। लगातार कई हॉट शोज में वे काम कर चुकी हैं। इनमें ‘बनू मैं तेरी दुल्हन’, ‘मिसेज एंड श्री शर्मा इलाहाबाद वाले’ एवं ‘ये हैं मोहब्बतें’ आदि शामिल हैं। दिव्यंका त्रिपाठी ने अपने अभिनय और अपनी अदा के दम पर टीवी दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक विशेष जगह भी बना ली है। यह उनके अभिनय और उनकी अदा का ही नतीजा है कि टीवी जगत की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में भी वे शुमार हैं। फोर्ब्स सेलिब्रिटीज लिस्ट के अनुसार एक एपिसोड के लिए दिव्यंका त्रिपाठी एक लाख रुपये बतौर फीस लेती हैं।

जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget Highest Paid TV Actress)

Jennifer Winget Highest Paid TV Actress
Behind Talkies

जेनिफर विंगेट को टीवी जगत की बड़ी ही हॉट और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है। कई लोकप्रिय धारावाहिकों में उन्हें काम करते हुए देखा जा चुका है। वर्तमान में ‘बेहद’ सीरियल में जेनिफर विंगेट काम कर रही हैं। अपनी लोकप्रियता का जेनिफर विंगेट पूरा लाभ उठाती हैं। वे हर एपिसोड के लिए 80 से 90 हजार रुपये तक की फीस लेती हैं।

सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti Highest Paid TV Actress)

Surbhi Jyoti Highest Paid TV Actress
zeetv zee5

नागिन जो कि बेहद लोकप्रिय टीवी सीरियल रहा है, इसके तीसरे भाग में यानि कि नागिन 3 में टीवी अभिनेत्री सुरभि ज्योति ने मौनी रॉय की जगह ले ली थी। उनकी भूमिका को भी दर्शकों ने बड़ा पसंद किया है। अब हर एपिसोड के लिए सुरभि ज्योति 70 से 80 हजार रुपये तक की फीस लेती हैं।

इन पांचों टीवी अभिनेत्रियों ने अपनी प्रतिभा के दम पर टीवी जगत में अपनी एक ऐसी पहचान बना ली है और इतनी लोकप्रिय हो गई हैं कि निर्माताओं को भी इन्हें इतनी अधिक फीस देने में जरा भी हिचक महसूस नहीं होती।

Facebook Comments