Patal Lok Jagjeet Sandhu: अमेजॉन वेब सीरीज पाताल लोक इन दिनों जमकर सुर्खियां बटोर रही है। इस वेब सीरीज को अनुष्का शर्मा ने प्रोड्यूस किया है। अनुष्का शर्मा की यह पहली वेब सीरीज है, जिसे उन्होंने प्रोड्यूस किया है। इस शो में कई सितारोंं ने काम किया है, जिसमें से कुछ ऐसे भी चेहरे हैं, जिसने बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहली दफा काम किया है। इसी कड़ी में पहला नाम जगजीत संधू का आता है, जिसने इस शो में तोप सिंह का किरदार निभाया है और उनके किरदार को लोगों के बीच खूब पसंद भी किया जा रहा है, तो चलिए हम उनसे जुड़ी कुछ खास जानकारी आपको देते हैं।

पाताल लोक में जगजीत ने तोप सिंह नाम के एक ऐसे शख्स का किरदार निभाया है, जो लोअर कास्ट का है, जिसकी वजह से उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कुल मिलाकर, जगजीत को तोप सिंह के रोल में लोग काफी पसंद कर रहे हैं। भले ही जगजीत संधू को बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहली बार पहचान मिली हो, लेकिन उन्होंने पंजाबी इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना रखी है, जिसकी वजह से उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा तगड़ी है।

jagjeet sandhu getting attention after patal lok
patal lok

साल 2015 में शुरु किया था करियर (Patal Lok actor Jagjeet Sandhu Career)

जगजीत के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2015 में पंजाबी फिल्म ‘रुपिंदर गांधी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, बल्कि कई नामी गामी फिल्मों में काम भी किया। उनकी टॉप फिल्मों में किस्सा पंजाब भी शामिल है, जिसकी वजह से उनकी फैन फॉलोइंग में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था। इतना ही नहीं, इस फिल्म ने उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर भी एक अलग पहचान दी। याद दिला दें कि जगजीत को ऑस्कर नॉमिनेटेड दिग्गज फिल्ममेकर दीपा मेहता ने इसी फिल्म की वजह से अपनी फिल्म द एनाटॉमी ऑफ वॉयलेंस में काम दिया था, जिसकी वजह से अब उनका कद बढ़ चुका है।

7 साल की उम्र में किया था एक्टिंग

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जगजीत सात साल की उम्र से ही एक्टिंग कर रहे हैं। जब वे चौथी क्लास में थे, तो पहली बार उन्हें एक थिएटर प्रोडक्शन कंपनी ने साइन किया था, जिसमें उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था। बता दें कि दिल्ली में एडमिशन नहीं मिलने की वजह से उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से एक्टिंग-थिएटर में मास्टर्स की डिग्री हासिल की। बात अगर उनके फिल्मों की करें, तो वे ‘रॉकी मेंटल’, ‘सज्जन सिंह रंगरूट’, डाकुआं दा मुंडा, शाडा और सुफना जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

Facebook Comments