Karan Johar: करण जौहर बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता-निर्देशक हैं। करण जौहर बॉलीवुड के उन सितारों में से एक हैं, जो कि किसी भी मुद्दे पर बिना किसी हिचक के अपनी बात आसानी से रख देते हैं। करण का लोकप्रिय चैट शो ‘कॉफी विद करण’ भी उनके इसी अंदाज़ के लिए जाना जाता है। अपने इसी शो के दौरान करण ने अपने पहले प्यार के बारे में भी एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया था। करण जौहर ने इस दौरान बताया था कि एक बार वे एक लड़की के प्यार में इस कदर डूब गए थे कि उसके कहने पर उन्होंने पहाड़ तक से छलांग लगा दी थी।

ये थीं करण जौहर का पहला प्यार (Karan Johar Revealed he was in Love with Twinkle Khanna)

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि करण जौहर का पहला प्यार कोई और नहीं, बल्कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना थीं। इस बारे में कॉफी विद करण में करण और ट्विंकल को बात करते हुए भी देखा गया था। ट्विंकल खन्ना ने जो अपनी किताब ‘मिस फनी बोन्स’ लिखी है, उसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि उनसे करण जौहर एकतरफा प्यार करते थे। ट्विंकल ने यह भी बताया था कि एक ही बोर्डिंग स्कूल में वे और करण पढ़ाई करते थे। एक और खुलासा करते हुए उन्होंने बताया कि करण को हमेशा भूख लग जाती थी और कैंटीन से खाना चुराने के लिए करण उनसे कहा करते थे।

karan johar twinke khana coffee with karan
coffee with karan

पहाड़ वाली घटना

ट्विंकल खन्ना ने बताया कि एक बार वे दोनों पहाड़ियों के किनारे पर खड़े थे। तभी उन्होंने करण से कह दिया था कि लुढ़कते हुए तुम पहाड़ से नीचे जाओ और नाव लेकर भाग जाओ। करण लुढ़कते हुए नीचे तक चले गए थे, लेकिन वे पकड़े गए थे। दो घंटे बाद वापसी की उन्होंने चढ़ाई भी की थी। करण जौहर ने जो यह हरकत की थी, इसके लिए सबके सामने उन्हें सजा भी दी गई थी।

पागल थे प्यार में (Karan Johar was in Love With Twinkle Khanna)

करण जौहर ने अपने चैट शो में यह बताया था कि ट्विंकल खन्ना एक ऐसी लड़की थी, जिसके प्यार में वे पूरी तरह से पागल हो गए थे। ट्विंकल को करण ने उनका दिल तोड़ने के लिए जिम्मेवार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि उन्होंने मेरी पहली फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में काम करने से मना कर दिया था। जाहिर सी बात है कि ऐसा करके उन्होंने मेरे दिल को तोड़ दिया था।

तो क्या इसलिए नहीं की शादी?

karan johar babies
Times Now New

गौरतलब है कि करण जौहर बॉलीवुड के सबसे सफल निर्माता-निर्देशकों में शुमार हो गए हैं। उनकी कई फिल्में जैसे कि कभी खुशी कभी गम, कुछ कुछ होता है, माई नेम इज खान और कभी अलविदा ना कहना यादगार फिल्में बन गई हैं। वे दो  प्यारे-प्यारे बच्चों के पिता तो हैं, मगर अब तक उन्होंने शादी नहीं की है। करण जोहर के शादी न करने के पीछे की वजह यही बताई जाती है कि ट्विंकल खन्ना से उन्होंने प्यार किया था, पर इस प्यार को स्वीकार न करने की वजह से उन्होंने शादी ही नहीं की। ट्विंकल खन्ना की शादी बाद में अक्षय कुमार से हो गई थी।

Facebook Comments