एक दौर था जब दक्षिण भारतीय सिनेमा की फिल्मों की बॉलीवुड में कुछ खास जगह नहीं थी। तो वही टॉलीवुड की फिल्मों को उत्तर भारतीय दर्शक इतना पसंद भी नहीं करते थे लेकिन अब धीरे धीरे साउथ इंडियन फिल्मों को लेकर क्रेज़ काफी बढ़ता जा रहा है। आलम ये है कि बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में साउथ की फिल्मों की रीमेक कर बनाई जा रही है और ये काफी हिट भी हो रही है। सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि टीवी पर भी हिंदी में डब साउथ की फिल्में हर रोज़ दिखाई जाती हैं जिन्हे लोग बड़े ही चाव से देखते हैं।

पहले जहां लोग केवल सलमान खान, शाहरूख खान अक्षय कुमार या फिर बॉलीवुड के किसी हीरो के ही फैन हुआ करते थे वही अब उस लिस्ट में अल्लू अर्जुन, प्रभास, महेश बाबू, जूनियर एनटीआर और राणा दग्गुबत्ति सरीखे कलाकारों का नाम भी शामिल हो गया है। लोग अब न केवल इन्हे पसंद करते हैं बल्कि इन्हे सोशल मीडिया पर खूब फॉलो भी करते हैं। ये एक्टर बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम कर रहे हैं तो वही बॉलीवुड एक्टर-एक्टर्स भी अब साउथ के सिनेमा में काम करना चाहते हैं। साउथ के इन सुपरस्टार्स के बारे में फैंस ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं।

चाहे वो इनके निक नेम्स ही क्यों ना हो। तो चलिए आज आपको इन फेमस साउथ हीरोज़ के निक नेम्स ही बताते हैं कि आखिरकार बाकी लोगों से अलग इनके अपने, इनके दोस्त इन्हे किन नामों से पुकारते हैं। 

1.प्रभास(Prabhas)

Nick Names of South Superstars
Hindi News

यूं तो प्रभास पहले से ही काफी फेमस थे लेकिन इन्हे नेशनल हीरो बनाया बाहुबली ने। बाहुबली से इन्हे जो पहचान मिली उससे प्रभास की फैन फोलोइंग में गज़ब का इजाफा हुआ। सभी लोग इन्हे प्रभास के नाम से जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन्हे इनके अपने किस नाम से बुलाते हैं। दरअसल प्रभास का कोई एक नहीं बल्कि कई निक नेम्स हैं। जैसे – पुब्सी, प्रभा, मिस्टर परफेक्ट। अब कौन इन्हे किस निक नेम से बुलाए ये प्रभास के साथ उस शख्स के रिश्ते पर निर्भर करता है।

2.राणा दग्गुबत्ति (Rana Daggubati)

Nick Names of South Superstars
India Today

बाहुबली के भल्लाल देव को तो आप जानते ही होंगे। इनका असली नाम है राणा दग्गुबत्ति। जो केवल साउथ के सिनेमा में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी काफी फेमस हैं। बॉलीवुड में इनके कई दोस्त हैं। और जल्द ही आपको ये हाउसफुल-4 में भी दिखाई देंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राणा के चाहने वाले उन्हे किस नाम से पुकारते हैं। दरअसल लोग इन्हे ‘फाइरी’ के नाम से जानते हैं।

3. अल्लू अर्जुन (Allu Arjun)

Nick Names of South Superstars
India Today

Son Of Satyamurthy, Sarrainodu, DJ, Arya, Arya 2, Yevadu..अगर साउथ की फिल्मों के दीवाने हैं तो फिर इन फिल्मों का नाम भी सुना होगा और ये देखी भी होंगी। और अगर आपने ये फिल्में देखी हैं तो फिर आप यकीनन अल्लू अर्जुन के फैन हैं। अल्लू अर्जुन साउथ के सबसे स्टाइलिश एक्टर माने जाते हैं और इनकी फैन फोलोइंग के क्या कहने। लेकिन क्या आप जानते हैं इनके घरवाले और दोस्त इन्हे क्या कहकर बुलाते हैं। दरअसल अल्लू अर्जुन के घर का नाम है ‘बनी’। और इनके दोस्त इन्हे इसी नाम से पुकारते हैं।

4. महेश बाबू (Mahesh Babu)

Nick Names of South Superstars
Hindustan Times

तेलुगु फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू का नाम आज हर कोई जानता है। इनकी पत्नी कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर हैं जिन्होने वास्तव और पुकार जैसी फिल्मों में काम किया। वही महेश बाबू को ‘प्रिंस ऑफ़ टॉलीवुड’ भी कहा जाता है। लेकिन उनके घर परिवार में और उनके दोस्त उन्हे प्यार से नानी कहकर बुलाते हैं। जी हां…नानी, जिसका मतलब होता है प्यारा इंसान। और ये नाम महेश पर बिल्कुल सटीक बैठता है।

5. जूनियर एनटीआर(Junior NTR)

Nick Names of South Superstars
India Today

साउथ की फिल्मों के दीवाने हैं तो आपने जूनियर एनटीआर का नाम भी सुना होगा और उनकी फिल्में भी देखी होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जूनियर एनटीआर को उनके घर में किस नाम से पुकारा जाता है। तो हम आपको बताते हैं…दरअसल, इनका घर का नाम है ‘तारक’। जी हां…तारक का मतलब है रक्षक या आंखों का तारा।

6. राम चरण (Ram Charan)

Nick Names of South Superstars
The Hans India

साउथ सिनेमा का सुपरस्टार रहे चिरंजीवी के बेटे रामचरण भी अपना काफी नाम कमा चुके हैं और इनकी अपनी अलग फैन फोलोइंग हैं। ये बॉलीवुड में भी काम कर चुके हैं। जल्द ही ये डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ में नज़र आएंगे। लेकिन क्या आपको पता है कि राम चरण के घर का नाम आकिर है क्या…इनका निक नेम एक फ्रूट के नाम पर है। जी हां…इनके दोस्त और घर के लोग इन्हे ‘चेरी’ के नाम से पुकारते हैं।

Facebook Comments