Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Stars Cast Family: एक दशक से भी ज्यादा आपका एंनटरटेंमेंट कर रहे टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने टीवी स्क्रीन पर 12 साल का लंबा सफर पूरा कर लिया है। पिछले 12 सालों से एंटरटेनमेंट के इस लंबे सफर में शो का एक-एक कैरेक्टर फैंस का फेवरेट है। एक भी कैरेक्टर अगर कुछ दिनों तक स्क्रीन पर नहीं दिखता तो अधूरा सा लगता है। आज हम आपको शो के एक्टर्स की ऑफ स्क्रीन फैमली यानी रियल लाइफ फैमिली(Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Cast Stars) से मुखातिब कराते हैं।

1. शो के सूत्रधार शैलेष लोढ़ा

Shailesh Lodhas/ Tarak Mehta Real Family
Image Source – Iwmbuzz.com

सब टीवी पर आने वाले फैमली शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा(Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में तारक मेहता का किरदार शैलेष लोढ़ा, एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ साथ लेखक और कवि भी हैं। शैलेष को टीवी स्क्रीन के साथ कवि सम्मेलनों की रौनक बढ़ाते हुए आसानी से देखा जा सकता है। उनकी पत्नी का नाम स्वाति है। वो एक बेटी के पिता है।

2. गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक जेठालाल

Dilip Joshi Jetha Lal Real Family
Image Source – Indiaforums.com

टीवी शो में दया बेन के पति और टपु के पापा यानी जेठालाल का किरदार दिलीप जोशी निभा रहे हैं। दिलीप जोशी के जेठालाल कैरेक्टर ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। कई टीवी शो और फिल्मों में एक्टिंग कर चुके दिलीप जोशी का एक अलग ही फैनबेस है। जेठालाल के किरदार में दिलीप जोशी उनकी एक्टिंग फैंस को बहुत पसंद आती है। दिलीप जोशी की शादी जयमाला जोशी के साथ हुई है और वो दो बच्चों के पिता भी हैं।

3. टपु की मां दया बेन

Disha vakani Dayaben family
Image Source – Bollywoodshaadis.com

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल की पत्नी दया बेन का किरदार निभा रही दिशा वाकानी अपनी एक्टिंग के कारण बेहद फेमस हो चुकी हैं। आज के समय में आम जनता इन्हें दया भाभी के नाम से ही पुकारना पसंद करती है। दिशा वकानी अपने दया बेन के रोल से काफी ज्यादा लोकप्रिय हो चुकी हैं। उन्होंने कई गुजराती फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि बीते लंबे अरसे से वो शो से गायब हैं, लेकिन अगर खबरों की माने तो शो में जल्द ही उनकी वापसी हो सकती है। दिशा ने मयूर पड़िया से शादी की है और अब दिशा एक बच्चे की मां हैं।

4. सोसायटी के सेक्रेटरी बीड़े मास्टर

Mandar Chandwadkar Bidhe Master real family
Image Source – Desimartini.com

शो में गोकुलधाम सोसायटी के एक मात्र सेक्रेटरी और ट्यूशन टीचर तुकाराम आत्माराम बीड़े का किरदार मंदार चंदवादकर निभा रहे हैं। बीड़े मास्टर एक एक अनुशासन का पालन करने वाले शिक्षक हैं, जो कि एक ईमानदार इंसान हैं। शो में बीड़े मास्टर एक बेटी के पिता है, लेकिन रिय़ल लाइफ में वो एक बेटे के पिता हैं, और उनकी रिय़ल लाइफ पत्नी का नाम स्नेहल चंदवादकर है

5. शो का सबसे सीनियर कैरेक्टर

Amit Bhatt Champaklal Real Family
Image Source – Laughingcolours.com

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल के पिता यानी चंपकलाल का किरदार अमित भट्ट निभा रहे हैं। चंपक चाचा यानी बाबू जी की शो में अपनी ही एक पहचान है। हालांकि, स्क्रीन पर वे जितने बूढ़े दिखते हैं, रियल लाइफ में वैसे हैं नहीं। आपको जानकर ये हैरानी होगी कि बाबू जी अपने ऑनस्क्रीन बेटे जेठालाल से रियल में उम्र में छोटे हैं। जेठालाल यानी दिलीप जोशी और बाबू जी यानी अमित भट्ट में 4 साल का अंतर हैं। अमित के रियल लाइफ में दो जुड़वा बच्चें हैं।

6. शो की अचार पापड़ एक्स्पर्ट

Sonalika Joshi Madhvi Real family
Image Source – Desimartini.com

शो में बीड़े मास्टर की पत्नी माधवी भिड़े का किरदार सोनालिका जोशी निभा रही हैं। शो में उनको एक हाउस वाइफ के साथ साथ बिजनेस वुमेन के तौर पर भी दिखाया गया है। शो में वो अचार और पापड़ का बिजनेस करती हैं। उनके रियल लाइफ पति का नाम समीर जोशी है। उनकी एक बेटी भी है।

यह भी पढ़े

7. मोस्ट एलिजेबल बैचलर पोपटलाल

Patrakar Popatlal Pandey family
Image Source – Thestorypedia.com/ pocketnewsalert.com

श्याम पाठक शो में पोपटलाल पत्रकार के किरदार में हैं, जो कि एक मोस्ट एलिजेबल बैचलरहैं। शो में पोपटलाल अपनी शादी को लेकर चर्चा में रहते हैं। वो अपनी शादी के लिए आतुर हैं। शो में वो कुंवारे हैं और असल जिंदगी में वो शादीशुदा हैं और तीन बच्चों के पिता हैं।

8. सोढ़ी एंड सोढ़ी की मिसेज सोढ़ी

Jennifer Mistry bBansiwal family
Image Source – Starsunfolded.com

शो में मिसेज रोशन सोढ़ी का कैरेक्टर जेनिफर मिस्त्री निभा रही हैं। जेनिफर एक बार शो छोड़कर जा चुकी हैं लेकिन फिर फैंस की डिमांड पर वो शो में वापस आ गईं। जेनिफर की शादी हो गई है। उनकी एक बेटी है। 

Facebook Comments