Ronit Roy: जैसे की आप सभी जानते हैं कि देश में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। यह वायरस कोरोना पॉजिटिव लोगों की ज़िदगी से तो खेल ही रहा है लेकिन इस वायरस ने कोरोना नेगिटिव लोगों की ज़िदगी भी उथल-पुथल कर दी है। चाहे बात हो आम आदमी की या सेलिब्रिटी की, कोरोना ने हर किसी की ज़िंदगी को प्रभावित किया है। बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री की बात की जाए तो इस समय सारी फिल्में और सारे शो ठप पड़े हैं।

बीते कुछ दिनों में इंडस्ट्री से कई चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं, किसी ने मदद की गुहार लगाई, तो किसी ने आर्थिक संकट से परेशान होकर आत्महत्या को एकमात्र सोल्यूशन माना। वहीं इन सबके बीच, टीवी के जाने माने अभिनेता रॉनित रॉय ने एक बयान जारी करते हुए चौंका देने वाला खुलासा किया है। आइए जानते हैं-

रॉनित रॉय ने किया खुलासा (Ronit Roy Hasn’t Made Money Since January)

रॉनित ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे उन्होंने लॉकडाउन के शुरूआती दिनों में आर्थिक तंगी का सामना किया। रॉनित ने बताया कि लॉकडाउन के बाद उनकी कमाई का कोई भी साधन नहीं बचा था। ऐसे में उनको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने कभी भी इस परेशानी से भाग कर आत्महत्या जैसा कदम उठाने के बारे में नहीं सोचा। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन लागू होने के बाद से कोई कमाई न होने पर भी वो 100 परिवारों की लगातार मदद कर रहे है।

अपना सामान बेचकर कर रहे ये काम (Ronit Roy Selling Things to Support 100 Families)

Ronit Roy Selling Things to Support 100 Families
Telly Chakkar

रॉनित ने आगे चौंका देने वाला खुलासा करते हुए बताया कि ”मैंने जनवरी के महीने से ही कोई कमाई नहीं की है। मैं एक छोटा सा बिजनेस चलाता हूं, लेकिन मार्च से वो भी ठप है। मेरे पास जो है मैं वो सामान बेच रहा हूं। मैं सामान बेचकर इन 100 परिवारों की मदद कर रहा हूं जिनकी जिम्मेदारी मुझ पर है। मैं बहुत ज्यादा अमीर नहीं हूं लेकिन मैं ये कर रहा हूं क्योंकि मैं ये कर सकता हूं। आगे उन्होंने कहा कि ‘ऐसे प्रोडक्शन हाफस और आलीशान ऑफिस, जिनकी बिल्डिंग हाईवे से 2 किलोमीटर दूर से नज़र आ जाती हैं, उन्हें ऐसे हालातों में एकजुट होकर लोगों के लिए सोचना चाहिए और उनकी मदद करनी चाहिए।” बता दें कि रॉनित ने इन सब बातों को इंडस्ट्री के 90डे पेमेंट रूल पर अपने विचार रखते हुए साझा की हैं।

90 डे पेमेंट रूल पर कही ये बात

रोनित रॉय ने आगे कहा, “अगर एक एक्टर के तौर पर आपको रोल मिला है, आपने कॉन्ट्रैक्ट पढ़ा है और 90 डे पेमेंट रूल पर साइन किया है। तो इसमें किसी की गलती नहीं है। अगर आप इससे सहमत नहीं है तो पहले ना करनी चाहिए लेकिन अगर ऐसे हालात आते हैं, जो इन दिनों हैं, तो चैनल और प्रोडक्शन हाउस को समझना चाहिए कि उनकी टीम के लोगों को जरूरत है और उन्हें पेमेंट कर दें। भले ही एक्स्ट्रा पैसा नहीं दें लेकिन जितना पैसा उनका बनता है उतना तो मिलना चाहिए।’

जानिए क्या होता है 90 डे पेमेंट नियम?

90 डे पेमेंट वाला नियम इंडस्ट्री में सदियों से चला आ रहा है। किसी भी शो को प्रसारित करने से पहले जब एक्टर को साइन किया जाता है तो कॉन्ट्रैक्ट में ये 90 दिनों में पेमेंट वाला नियम भी शामिल होता है। आसान भाषा में कहें तो किसी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी को मंथली सैैलेरी दी जाती है, लेकिन टीवी इंडस्ट्री में शो में काम करने वाले एक्टर-एक्ट्रैस को उनकी सैलरी 90 दिनों के बाद मिलती है।

शो में काम करने से पहले एक्टरों से इस 90 डे पेमेंट वाले मियम पर साइन कराए जाते हैं। लॉकडाउन के कारण सभी काम ठप होने की वजह से कई एक्टर्स के पैसे अटके हुए हैं। ऐसे में इस नियम को लेकर इंडस्ट्री में काफी बहस चल रही है और इस नियम को बंद करने की मांग की जा रही है।

Facebook Comments