Sidhu Moosewala in Legal Trouble for Song Sanju: पंजाब का खाना और पंजाब का गाना दोनों काफी ज्यादा मशहूर हैं। लोग हिंदी गाने तो सुनते ही हैं लेकिन जब जमकर डांस करने का मौक़ा आता है तो हर ख़ुशी के मौके पर लोग पंजाबी गानों पर थिरकते जरूर नजर आते हैं। अच्छे गाने की वजह से आजकल पंजाबी गायकों को देश भर में अच्छी पहचान भी मिल रही है। इन्हीं मशहूर पंजाबी सिंगर की लिस्ट में एक नाम आता है सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) का। हाल ही में सिद्धू ने अपना एक नया गाना लॉन्च किया है। लेकिन इस गाने के पॉपुलर होने के साथ ही सिद्धू अब कानून की चपेट में भी आ गया है। सिद्धू पर आरोप लगे हैं उसने अपने गाने में बंदूकों की ब्रांडिंग की है। लिहाजा उसपर कुछ केस भी दर्ज किए गए हैं, आइये जानते हैं आखिर क्या है ये पूरा मामला।

अपने इस नये गाने की वजह से कानूनी पचड़े में फंसे सिद्धू

punjabi singer sidhu moosewala in legal trouble for song sanju
Image Source: pinterest

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आजतक न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) असल में अपने लेटेस्ट रिलीज़ गाने “संजू” (Sanju) की वजह से क़ानून की चपेट में आ गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अपने इस गाने में बंदूकों की ब्रांडिंग करने के लिए पंजाब पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सिद्धू पर केस किया है। जानकारी हो कि, मोहाली के क्राइम ब्रांच थाने में सिद्धू के खिलाफ आईपीसी की धरा 18188/294/504 और धरा 120 बी के तहत केस फाइल किया गया है। गौरतलब है कि, गायक कोर्ट से जमानत की अर्जी न ले इसके लिए पंजाब पुलिस ने सिद्धू के अग्रिम जमानत को ख़ारिज करने के लिए पहले ही याचिका दे दी है। इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस के एडीजीपी और पंजाब ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन के निदेशक अर्पित शुक्ल ने बताया है कि, सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ बंदूकों की ब्रांडिंग करने के जुर्म में मोहाली में केस दर्ज किया गया है। बहरहाल देखा जाए तो सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

सिद्धू के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी हुआ केस दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के खिलाफ उनके लेटेस्ट गाने “संजू” (Sanju) में बंदूकों की ब्रांडिंग करने के लिए आर्म्स एक्ट के तहत भी एक केस दर्ज हुआ है। सिध्दू पर आरोप है कि, उन्होनें अपने लेटेस्ट गाने के वीडियो में हथियारों के इस्तेमाल की ब्रांडिंग की है। जानकारी हो कि, इस म्यूजिक वीडियो में एके-47 राइफ़ल सहित अन्य बंदूकों की भी ब्रांडिंग की गई है। बता दें कि, अपने इस नए आगे में सिद्धू ने संजय दत्त के आर्म्स एक्ट के बारे में भी बताया है और हथियारों की जमकर ब्रांडिंग की है। गौरतलब है कि, सिद्धू का ये नया गाना “संजू” (Sanju) के लिरिक्स से लेकर वीडियो तक में अवैध रूप से हथियार के इस्तेमाल को दिखाया गया है। जानकारी हो कि, मूसेवाला के खिलाफ इस साल फ़रवरी में भी एक केस इसी आरोप में दर्ज करवाया गया था। एडीजीपी अर्पित शुक्ला के अनुसार सिद्धू का यह नया गाना पुलिस और न्यायपालिका दोनों का मज़ाक उड़ाता है।

Facebook Comments