Amitabh Bachchan Apology to Prasoon Joshi: महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने अपने ट्विटर हैंडल एक प्रेरणादायक कविता शेयर की थी और कविता का श्रेय अपने पिता हरिवंश राय बच्चन को दिया था। लेकिन बाद में, यह पता चला की, कविता मशहूर कवि प्रसून जोशी ने लिखी थी।

दरअसल बुधवार को महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक प्रेरणादायक कविता शेयर करते हुए अपने पिता हरिवंश राय बच्चन(Harivansh Rai Bachchan) को कविता का श्रेय दिया था। हालांकि, बाद में उन्हें यह पता चला की उनकी शेयर की हुई कविता उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की नहीं बल्कि मशहूर कवि प्रसून जोशी ने लिखी थी।

अपनी गलती का एहसास होने के बाद “बिग बी” ने बिना देर किए आज एक और ट्वीट करते हुए अपनी भूल के लिए माफी मांगी, साथ ही कविता का श्रेय कविता के रचनाकार कवि प्रसून जोशी को दिया। अपने ट्वीट में अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने लिखा की “कल T 3617 पर जो कविता छपी थी, उसके लेखक, बाबूजी नहीं हैं। वो गलत था, उसकी रचना, कवि प्रसून जोशी ने की है। इसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूं, साथ ही उन्होंने हाथ जोड़ने वाली इमोजी का भी इस्तेमाल किया”।

अमिताभ ने कविता के स्क्रीनशॉट के साथ ट्विटर पर हिंदी में लिखा, ‘मैं इसके लिए माफी मांगता हूं’।

https://twitter.com/SrBachchan/status/1291238929782288386

कवि प्रसून जोशी ने सीनियर बच्चन की उदारता का धन्यवाद देते हुए ट्वीट कर लिखा “कविता को उचित सम्मान देने के लिए धन्यवाद, इस तरह की अपेक्षा सिर्फ आपसे ही की जा सकती है”।

बता दें, अमिताभ को हाल ही में नानावटी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 23 दिन बिताने के बाद छुट्टी दे दी गई थी। उनकी वापसी पर स्टार ने इस बारे में बात की कि कैसे महामारी ने दुनिया भर में ठहराव पैदा कर दिया है । अभिनेता ने यह भी कहा कि Covid-19 के आसपास अनिश्चितता के कारण, उनको घर पर ही नजरबंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़े

उन्होंने बताया की बेटे अभिषेक बच्चन का अभी भी नानावटी अस्पताल में इलाज चल रहा है। बुधवार को अभिषेक बच्चन ने इंस्टाग्राम पर अपने मेडिकल चार्ट की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि उन्हें अभी जल्दी डिस्चार्ज नहीं किया जाएगा। जिसके बाद अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने उनके लिए एक कविता शेयर किया था।

Facebook Comments