अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने केबीसी के मंच पर बताया कि शुरुआती कुछ फिल्में बहुत ही खराब रही थी। शुरुआत में उनकी पांच से छह फिल्में फ्लॉप रही थी, फिर उन्हें अचानक “जंजीर” फिल्म में काम करने का मौका मिला। अमिताभ बच्चन अपने कंटेस्टेंट को पूरा एंटरटेन करते हैं गेम खेलने के साथ ही अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े भी किससे शेयर करते हैं। हाल ही के एपिसोड में “सौरभ कुमार”(Saurabh Kumar) नाम के कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठे हुए थे। एक प्रश्न के दौरान सौरभ को “यारी है ईमान” धुन को गैस करना था और इसका जवाब देना था। यह बताना था कि यह गाना किस फिल्म का है।

Amitabh Bachchan KBC 12 Episode With Saurabh Kumar
Image Source – Loksatta

सब जानते हैं कि यह कव्वाली अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) की मशहूर फिल्म “जंजीर” से थी। सौरभ कुमार(Saurabh Kumar) ने इस सवाल का सही जवाब दिया और इसके बाद अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म से जुड़े हुए किससे को शेयर किया।

अमिताभ बच्चन ने क्या-क्या बताया।

Amitabh Bachchan Shares How He Get Role In Zanjeer
Image Source – Instagram

अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने बताया कि शुरुआती की कुछ फिल्म उनकी बहुत फ्लॉप रही थी। उन्हें अचानक जंजीर फिल्म के काम में करने का मौका मिला। जब इस फिल्म की कास्टिंग हो रही थी तो अमिताभ बच्चन ने जावेद से पूछा कि, जब उनकी इतनी फिल्में फ्लॉप हो रही है फिर भी उन्हें इस फिल्म में क्यों कास्ट किया जा रहा है। जवाब में जावेद ने कहा कि “मुंबई टू गोवा” फिल्म के एक सीन को उन्होंने देखा जिसमें अमित चिंगम खा रहे थे और मार भी खा रहे थे। जब वह मार खाकर उठे थे तो दोबारा वह चिंगम खा रहे थे। यह सीन को देखने के बाद जावेद ने डिसाइड कर लिया अमिताभ को ही उन्हें जंजीर फिल्म के लिए सिलेक्ट करना है।

यह भी पढ़े

अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने यह भी कहा कि उनको आज तक समझ नहीं आया कि चिंगम का कनेक्शन क्या है। “जंजीर” फिल्म थी जिसने अमिताभ बच्चन के कैरियर को ऊंचाई पर पहुंचा दिया और इस फिल्म से उन्हें “एंग्री यंग मैन” का टाइटल भी मिला था। फिल्म में उनके ऑपोजिट जया बच्चन(Jaya Bachchan) और प्राण(Pran) ने भी अहम रोल निभाया था। उन पर ही “मन्ना डे” द्वार गाया पॉपुलर कव्वाली “यारी है ईमान” फिल्माई गई थी।

Facebook Comments