हाल ही में 48 व इंटरनैशनल एमी अवॉर्ड्स का समारोह हुआ। समारोह मैं नेटफ्लिक्स कि भारत के सीरीज “दिल्ली क्राइम”(Delhi Crime) ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवार्ड जीता है। इस अवॉर्ड सेरेमनी की एक खास बात यह है कि, यह अवार्ड वर्चुअल तरीके से हुआ है। “दिल्ली क्राइम”(Delhi Crime) को मिला है बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवार्ड। इस वेब सीरीज में शेफाली शाह(Shefhali Shah) ने डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस का किरदार निभाया है।

वेब सीरीज 2012 में हुई दिल दहला देने वाली गैंगरेप पर आधारित है। वेब सीरीज में आपको देखने मिलेगा कि कैसे दिल्ली पुलिस आरोपियों को खोजने का काम किया और फिर उन्हें सजा दिलवाई।

किसने जीता कौन सा अवार्ड?

International Emmy Awards Wins Delhi Crime
Image Source – [email protected]

एक्टर अर्जुन माथुर को भी “मेड इन हेवन”(Made In Heaven) सीरीज के लिए बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया था। हालांकि यह अवार्ड बिली बैराट को “रिस्पांसिबल चाइल्ड” के लिए मिला। “फोर मोर शॉट्स” वेब सीरीज बेस्ट कॉमेडी सीरीज के लिए नॉमिनेट किया गया था, हालांकि यह अवार्ड “नोब्डी लूकिंग” (Nobody Looking) सीरीज में अपने नाम कर लिया है। खास बात यह है कि दिल्ली क्राइम पहली भारतीय वेब सीरीज है जिसने इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड जीता है।

यह भी पढ़े

यह बता दे कि एमी अवॉर्ड्स में गलेंडा जैक्सन(Glenda Jackson) ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है। उनको यह अवार्ड “एलीजाबेथ इज मिसिंग” के लिए नवाजा गया है। साथ ही साथ “रिस्पांसिबल चाइल्ड” को बेस्ट मिनी सीरीज का अवार्ड से सम्मानित किया गया है। कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से यह अवार्ड पहली बार वर्चुअल तरीके से हुआ है। अवार्ड रिचर्ड काइंड(Richard Kind) ने न्यूयॉर्क सिटी में एक खाली थिएटर में होस्ट किया। जहां पर कोई भी ऑडियंस नहीं थी ,बस एक रेड कारपेट था और वर्चुअल तरीके से यह सब किया गया है।


Facebook Comments