बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर अनुराग कश्यप(Anurag Kashyap) भले ही अपने विवादित बयानों और हरकतों से सोशल मीडिया पर छाए रहते हों और लोगों को उनके ये रिएक्शन और बयान बिल्कुल भी न पसंद आते हों लेकिन इस बात से तो बिल्कुल भी इनकार नहीं किया जा सकता कि वह फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन डायरेक्टर में से एक हैं। हालांकि इसी बीच अनुराग कश्यप और नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़ा एक मजेदार मामला सामने आया है।

दरअसल क्या आपको बता है कि अनुराग कश्यप(Anurag Kashyap) की ज्यादातर फिल्मों में नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) क्यों नजर आते हैं, अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि अनुराग कश्यप और नवाजुद्दीन सिद्दीकी असल जिंदगी में अच्छे दोस्त भी हैं। दोनों के बीच प्यार इतना गहरा है कि अनुराग कश्यप उन्हें अपनी ‘आइटम गर्ल’ भी कहकर बुलाते थे। ये बात आपको सुनने में जरूर अटपटी लगेगी लेकिन यह बिल्कुल सच है।

Nawazuddin Siddiqui And Anurag Kashyap
Image Source – Deccanchronicle

यह भी पढ़े

नवाजुद्दीन(Nawazuddin Siddiqui) ने खुद किया जिक्र

Nawazuddin Siddiqui And Anurag Kashyap Are Friends
Image Source – Deccanchronicle

आपको बता दें कि अनुराग कश्यप नवाजुद्दीन(Nawazuddin Siddiqui) को आइटम गर्ल कहकर बुलाते थे, इस बात का जिक्र नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी आत्मकथा में किया है, नवाजुद्दीन ने लिखा है, ‘अगर मैं या अनुराग में से कोई एक लड़की होता तो हम शादी कर लेते। बड़ी जबरदस्ती होती हमारी शादी। मैं उसकी प्रेरणा हूं और वो मेरी। वो आज भी मुझे चिढाने के लिए आइटम गर्ल कहकर बुलाता है।’ यही नहीं इसी दोस्ती को लेकर एक बार अनुराग कश्यप ने भी कहा था कि उनके और नवाजुद्दीन के बीच एक साइलेंट रिलेशनशिप है।

आपको बता दें कि अनुराग कश्यप(Anurag Kashyap) ने साल 2005 में फिल्म पांच के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। यही नहीं कई शानदार फिल्मों को बनाने के साथ-साथ कई बेहतरीन अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को भी उन्होंने बॉलीवुड में अच्छी पहचान दिलाई। अनुराग कश्यप ने अभी तक ब्लैक फ्राइडे, देव डी, गैंग्स ऑफ वासेपुर, गुलाल, बॉम्बे टॉकीज, रमन राघव 2.0 और मनमर्जियां जैसी धाकड़ फिल्में बनाई हैं। गौरतलब हो कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) के लिए गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी। इस फिल्म के जरिए उन्हें नई पहचान तो मिली ही लेकिन फिल्म में उनकी आदाकारी को अभी भी लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

Facebook Comments