Selling Snacks After Lost Job: कोरोना संक्रमण की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण देश भर में बेरोजगारों की संख्या काफी बढ़ गई है। जहाँ कुछ लोग अभी भी नौकरी की तलाश में हैं वहीं बहुत से लोग आत्मनिर्भर भी बन चुके हैं। एनडीटीवी के हवाले से मिली खबर के अनुसार एक दिव्यांग शख़्स की लॉकडाउन के दौरान नौकरी चली गई। लेकिन इसके बाद भी वो खाली नहीं बैठा बल्कि अपनी पत्नी के संग मिलकर एक बिजनेस स्टार्ट किया जिससे आज उसे काफी मुनाफ़ा हो रहा है। आइये जानते हैं आखिर क्या है इस शख़्स की कहानी।

जॉब जाने के बाद पत्नी संग मिलकर खोला इस चीज का बिजनेस

मिली जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के रहने वाले आश्विन ठक्कर(Ashwin Thakur) ने जॉब जाने के बाद अपनी पत्नी के साथ मिलकर एक बिजनेस की शुरुआत की जिसमें अब उसे काफी मुनाफ़ा भी मिल रहा है। असल में आश्विन अहमदाबाद के एक होटल में टेलीफोन ऑपरेटर का काम करता था। जब आश्विन की जॉब गई तो उसने पहले कैरी बेचने का काम शुरू किया और उसके बाद कच्छ के छुवारे और गुजराती नमकीन बेचने का बिजनेस स्टार्ट किया।

आश्विन ने कहा सीख लिया आत्मनिर्भर होना

Ashwin, & his wife Geeta have started selling home-made savoury snacks
Image Source -ANI

आश्विन ठक्कर(Ashwin Thakur) ने एक न्यूज़ एजेंसी से बातचीत के दौरान कहा कि, “मैंने सीखा है कि आत्मनिर्भर कैसे होना चाहिए। मैं दूसरों पर निर्भर ना रहने के लिए दृढ था। अब बहुत से लोग मेरे सपोर्ट में आ रहे हैं।” जानकारी हो कि, आश्विन ने इससे पहले कभी बिजनेस नहीं किया।

यह भी पढ़े

नमकीन के बिजनेस को शुरू करने से पहले भी उनके मन में कई सवाल थे। चूँकि अश्विन नेत्रहीन हैं इसलिए उनके लिए डिलीवरी का काम कर पाना मुश्किल था। लेकिन इस काम में उनकी पत्नी ने उनका काफी सहयोग किया। आने वाले दिनों में आश्विन अपनी पत्नी गीता के साथ दशहरे और दिवाली के मौके पर मिठाईयों का स्टाल लगाने का विचार कर रहे हैं।

Facebook Comments