Coronavirus Live Updates: भारत में कोरोना महामारी लगातार विकराल रूप लेती जा रही है। अभी जहां कुछ दिन पहले ही भारत ने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतों के मामले में स्पेन को पीछे छोड़ा था और सातवें स्थान पर पहुंच गया था। वहीं अब बीते गुरुवार को देश में कोरोना संक्रमण के हैरान करने वाले नतीजे सामने आए हैं, जिसने अब केंद्र सरकार समेत राज्य सरकारों की भी चिंता बढ़ा दी है।

Covid19 Toll India
Image Source – Outlookindia.com

दरअसल भारत में बीते गुरुवार को कोरोना (Coronavirus) के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। भारत में एक दिन में कोरोना संक्रमण के इतने ज्यादा मामले पहले कभी नहीं सामने आए। जानकारी के मुताबिक देश में बीते गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कुल 49310 नए मामले सामने आए हैं। यही नहीं बीते 24 घंटे में कोरोना की वजह से मौतों के आंकड़े भी हैरान करने वाले हैं।

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण की वजह से कुल 740 लोगों की जान गई है। जबकि इन आंकड़ों के साथ अब देश में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या भी 30 हजार को पार कर गई है। अब देश में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ककर 30601 हो गई है।

ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी (Coronavirus Update)

Coronavirus In India
Image Source – Scroll.in

इस बीच एक खबर जरूर राहत देने वाली है, वो ये कि देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 8,17,209 हो गई है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के कुल 3,52,801 टेस्ट भी किए गए हैं। जो एक अच्छा संकेत है।

यह भी पढ़े

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले तक जहां भारत में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के लगभग 40 हजार मामले हर रोज सामने आ रहे थे, तो वहीं बीते गुरुवार को सामने आए आंकड़ों ने डॉक्टरों समेत सरकार को भी चिंता में डाल दिया है। गौरतलब हो कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे ज्यादा आंकड़े अभी तक अमेरिका में सामने आए हैं, इस देश में कोरोना मामलों की कुल संख्या 40 लाख को पार कर गई है, जबकि यहां कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या लगभग 1.5 लाख हो गई है।

वहीं अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामले में ब्रीजील का नाम आता है। जबकि लगभग 13 लाख कोरोना केसों के साथ भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर है।

Facebook Comments