Bird Flying with a Large Fish: साल 2020 को यूँ ही अजीबो गरीब नहीं माना जा रहा है बल्कि इसके पीछे ठोस वजह भी है। इस साल हमने अब तक बहुत सी ऐसी चीजें देखी हैं जो अजीब होने के साथ ही साथ बेहद खतरनाक भी हैं। इसका पहला उदाहरण कोरोना वायरस ही है जिससे दुनिया अभी तक उभर नहीं पाई है। बीते दिनों एक ऐसा ही अजीबो गरीब नजारा लोगों को अमेरिका के बीच पर देखने को मिला। इस नज़ारे का वीडियो भी इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक बड़ी पक्षी एक समुद्री शार्क को अपने पंजों में दबाकर उड़ रही है (Bird Flying with a Large Fish)। आइये जानते हैं आखिर क्या है इस वायरल वीडियो का सच।

अमेरिका के इस बीच पर दिखा अजीबो गरीब नजारा

Bird Flying with a Large Fish in  Beach
Image Source – Myhorrynews.com

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अमेरिका के मायर्टल बीच (Myrtle Beach) पर उस समय लोगों के होश उड़ गए जब उन्होनें आसमान में एक पक्षी को अपने पंजे में शार्क जैसी खतरनाक मछली को पकड़ कर उड़ते देखा। एनडीटीवी के हवाले से मिली इस खबर के अनुसार जो पक्षी आसमान में शार्क को पंजे से दबाकर (Bird Flying with a Large Fish) उड़ रहा था वो असल में एक शिकारी पक्षी है। इस पक्षी को पहली नजर में देखकर यह तय कर पाना काफी मुश्किल था कि, आखिर ये अजीब पक्षी है क्या। बता दें कि मायर्टल बीच पर मौजूद लोगों ने इस अजीब घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। अब ये वीडियो काफी वायरल हो चुका है और देखने वाले इस दृश्य को देखकर केवल स्तब्ध रह जाते हैं।

इस शख्स ने बनाया था वीडियो

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस बेहद असामान्य दिखने वाले दृश्य को असल में मायर्टल बीच (Myrtle Beach) दक्षिण कैरोलीना के रहने वाले एक शख्स केली बर्बेज ने अपने कैमरे में कैद किया था। जानकारी है कि, केली ने इस वीडियो को पहले अपने फेसबुक पेज पर और बाद में ट्विटर पर शेयर किया। कुछ लोग इस वीडियो में दिखाई देने वाले पक्षी को ईगल बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि, यह कोंडोर नाम का एक शिकारी पक्षी है। बता दें कि, इस वायरल वीडियो को अब तक 15 मिलियन से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। गौरतलब है कि, ट्विटर पर इस वीडियो को “ट्रैकिंग शार्क” (Tracking Sharks) नाम के पेज ने भी शेयर किया है। उन्होनें वीडियो को शेयर करने के साथ ही पक्षी के पंजे में फंसी मछली की पहचान करने को भी कहा।

यह भी पढ़े

इस पर हज़ारों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी और सभी ने उसे शार्क ही बताया। इस वायरल वीडियो में दिखने वाले पक्षी को लोगों ने ओस्प्रे (Osprey) बताया है जो कि, मछलियों का शिकार करने वाला एक रैप्चर है।

Facebook Comments