Black-Coated Animal: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक हरी भरी पहाड़ी पर एक काले रंग का जानवर(Nilgiri Marten) बैठा दिखाई देता है। बेहद अजीब दिखने वाले इस जानवर को देखकर लोग हैरान हैं और यह अंदाजा लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि, आखिर यह कौन सा जानवर है। आइये आपको बताते हैं कौन सा है यह अजीब जानवर और साथ ही देखें इस वायरल वीडियो (Viral Video) को।

ब्लैक पैंथर सा दिखने वाले इस जानवर को पहचानना हुआ मुश्किल

https://twitter.com/SudhaRamenIFS/status/1293042715458801665

बता दें कि, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो (Viral Video) में जो काले रंग का जानवर दिखाई दे रहा है, वो असल में दिखने में काफी कुछ ब्लैक पैंथर(Black Panther) जैसा है। लेकिन जब आप गौर से देखेंगे तो आपको पता चलेगा की यह ब्लैक पैंथर नहीं है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार इस वीडियो को देखने वाला हर व्यक्ति हैरान है। सभी इसी सोच में पड़ जाते हैं कि, आखिर बेहद अजीब दिखने वाला यह जानवर है क्या। बता दें कि, इस वीडियो को बीते दिन ही ११ अगस्त को ट्विटर पर शेयर किया गया था और अभी तक इसे 70 हज़ार से भी ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। इसके साथ ही इस वीडियो को ट्विटर पर हज़ार से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट भी किया है।

जानें आखिर कौन सा है ये जानवर

Nilgiri Marten Viral Video
Image Source – [email protected]

ट्विटर पर वायरल वीडियो(Viral Video) में जिस जानवर को आप देखते हैं वो असल में नीलगिरी मार्टन(Nilgiri Marten) है। यह साउथ इंडिया का मूल निवासी प्रजाति है जो मांसाहारी होते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, नीलगिरी मार्टन(Nilgiri Marten) भारत में पाया जाने वाला एकमात्र मॉर्टन है। बेहद दुर्लभ पाई जाने वाली यह प्रजाति नीलगिरी की पहाड़ियों और पश्चिमी घाट के हिस्सों में रहता है। बीते दिनों इस बेहद दुर्लभ प्रजाति की इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के एक अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

यह भी पढ़े

उन्होनें इस वीडियो को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, “यह ब्लैक पैंथर नहीं है जिससे आप उत्तेजित हों, यह असल में नीलगिरी मार्टन(Nilgiri Marten) है जो साउथ इंडिया में पाया जाता है। साउथ इंडिया में पाया जाने वाला यह एकमात्र मार्टन है।” गौरतलब है कि, ये मार्टन मांसाहारी जरूर होते हैं कि, लेकिन यह आमतौर पर पक्षियों और छोटे जानवरों को अपना शिकार बनाते हैं।

Facebook Comments