Karnataka Industrialist’s Wife Silicon Wax Statue: कर्नाटक के कोप्पल में रहने वाले एक उद्योगपति श्रीनिवास गुप्ता ने प्रेम की एक नई मिसाल कायम की है। 2017 में एक दुर्घटना में मारी गई अपनी पत्नी का सपना पूरा करने के लिए, अपने नए घर में पहले उनकी सिलिकॉन की मूर्ति(life-size statue) लगवाई उसके बाद गृह प्रवेश किया।

कोरोना वायरस(Coronavirus) के कारण हर तरफ से आती बुरी खबरों के बीच कभी-कभी कुछ ऐसी खबरें भी आ जाती है जो आपको भावुक करने के साथ-साथ होठों पर हल्की सी मुस्कान भी छोड़ जाती हैं। कर्नाटक के कोप्पल में ऐसी ही एक कहानी है यहाँ के एक उद्योगपति श्रीनिवास गुप्ता की जिनकी कहानी सुन कर लगता है की वाकई इस तेज भागती दुनिया में लोग आज भी अपना प्यार निभाते हैं।

दरअसल हुआ यूं की श्रीनिवास गुप्ता(Shriniwas Gupta) ने अपने नए घर में प्रवेश करने से पहले अपनी पत्नी माधवी की एक सिलिकॉन वैक्स से बनी प्रतिमा को घर में रखवाया और उसके बाद गृह प्रवेश किया। उनकी पत्नी माधवी गुप्ता का देहांत जुलाई 2017 में एक कार दुर्घटना में हुआ था। समारोह पर टिप्पणी करते हुए और अपनी दिवंगत पत्नी की सिलिकॉन प्रतिमा(Silicon life-size Statue) स्थापित करते हुए श्रीनिवास गुप्ता ने कहा “अपनी पत्नी को फिर से अपने घर पर लाना बहुत अच्छा लग रहा है, क्योंकि यह उनका ड्रीम होम था”

यह भी पढ़े

karnataka industrialist wife statue
Image Source – [email protected]

श्रीनिवास गुप्ता ने आगे कहा, “बेंगलुरु के एक कलाकार श्रीधर मूर्ति को मेरी पत्नी की इस प्रतिमा को तैयार करने में एक साल लग गया, स्थायित्व के लिए मूर्ति को बनाने में सिलिकॉन का प्रयोग किया गया है। इस प्रतिमा को वास्तुकार रंगनंवर की मदद से माधवी के सपनों के घर मे बनाया गया है। हमारे कलाकार ने यह सुझाव दिया कि प्रतिमा को बनाने में मोम की जगह सिलिकॉन का प्रयोग किया जाए क्योंकि हम कोप्पल में रहते हैं जो एक गर्म जगह है और एक मोम प्रतिमा को हमेशा सही बनाए रखने के लिए एक एसी हर समय चालू नहीं रखा जा सकता। इसलिए सुझाव के अनुसार हमने सिलिकॉन की प्रतिमा बनवाई”।

Facebook Comments