दिवंगत अभिनेता कादर खान(Kader Khan) ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा किया था कि अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) को ‘सर जी’ कह कर ना बुलाने के कारण, उन्हें कई बड़ी फिल्मों से निकाल दिया गया था।

अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता कादर खान(Kader Khan) का निधन कनाडा में 31 दिसंबर 2018 को हुआ था। वे काफी लंबे अर्से से बीमार थे। कादर खान के बारे में कहा जाता है कि वे ना सिर्फ एक अच्छे अभिनेता बल्कि एक उम्दा राइटर भी थे और उन्होने कई फिल्मों कि स्क्रिप्ट व डायलॉग लिखे थे।

कादर खान ने अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) के बारे में इंटरव्यू में कहा-

Why Kader Khan Lost Movies
Image Source – Siasat.com

कादर खान और अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे और उन्होने साथ में मिलकर कई सुपरहिट फिल्में दी, जैसे कुली, अमर अकबर एंथनी, शराबी, लावारिस और मुकद्दर का सिकंदर।

अपने एक इंटरव्यू के दौरान कादर खान(Kader Khan) ने कहा, “मुझे काफी फिल्मों से हाथ धोना पड़ा क्योंकि मैंने अमिताभ बच्चन को ‘सर जी’ कहने से इंकार कर दिया था। मैं अमिताभ को अमित कहकर बुलाया करता था। एक दिन साउथ के एक प्रोड्यूसर ने मुझसे पूछा कि क्या मैं ‘सर जी’ से मिला हूं? मैंने पूछा कौन सर जी? तो उन्होंने अमित की तरफ इशारा किया। मैंने कहा वो अमित है, सर जी कब बना? तो उन्होंने कहा ‘हम उन्हें सर जी कहते हैं और अचानक सबने अमित को सर जी कहना शुरू कर दिया। लेकिन मैं ऐसा ना कर सका, कोई अपने दोस्त या भाई को ‘सर जी’ कैसे बुला सकता है? बस तभी से सब कुछ बादल गया और हमारी इक्वेशन फिर कभी पहले जैसी नही रही। शायद इसीलिए मुझे वह समूह भी छोड़ना पड़ा। मैं फिल्म ‘खुदा गवाह’ में नहीं था। मैं फिल्म ‘गंगा जमुना सरस्वती’ लिख रहा था, लेकिन उसे भी बीच में ही छोड़ दिया और भी कई ऐसी फिल्में जिनपर मैंने काम करना शुरू किया था बीच में ही छोड़नी पड़ीं”।

यह भी पढ़े

गौरतलब है कि अमिताभ बच्‍चन(Amitabh Bachchan) को एंग्री यंग मैन बनाने का श्रेय पूरी तरह से कादर खान(Kader Khan) को जाता है क्योंकि वे ही फिल्म शहंशाह के डायलॉग राइटर थे। उनके के निधन के बाद अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर काफी दुख जताया था। 

Facebook Comments