Diljit Dosanjh Biography: किसान आंदोलन को लेकर सुपरहिट सिंगर दिलजीत दोसांझ ने अपने ट्वीट से बड़ी सुर्खियां बटोरी हैं। खासकर कंगना राणावत(Kangana Ranaut) के साथ अपने ट्वीट वॉर के लिए वे जाने गए हैं। आज 6 जनवरी को वे अपना बर्थडे मना रहे हैं।

Diljit Dosanjh Biography
Image Source – Yespunjab

दिलजीत दोसांझ(Diljit Dosanjh Biography) चाहे कितने भी बयान क्यों न दें, लेकिन अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर वे हमेशा चुप्पी साध लेते हैं। पंजाब के जालंधर में 1984 में 6 जनवरी को जन्मे दिलजीत दोसांझ के पिता एक रोडवेज कर्मचारी थे, जबकि उनकी मां एक गृहिणी। बाद में वे लुधियाना आ गए थे।

बचपन से ही रुचि

गुरुद्वारों में ये संगीत में हिस्सा लेते थे। बचपन से ही संगीत के क्षेत्र में ये अपनी प्रतिभा को निखारते गए। फिल्मों से ज्यादा इन्हें पंजाबी गानों से अधिक लोकप्रियता मिली है। उनकी ‘Ishq Da Uda Ada’ के नाम से 2004 में पहली एल्बम रिलीज हुई थी। इनका तीसरा एल्बम ‘स्माइल’ आया, जिसके बाद से ये बड़े ही मशहूर हो गए थे।

हनी सिंह के साथ

Diljit Dosanjh With Honey Singh
Image Source – Scoopwhoop

इसके बाद भी इनके कई एल्बम आए, लेकिन हनी सिंह के साथ जो इन्होंने अपना छठा एल्बम ‘द नेक्स्ट लेवल’ रिलीज किया, वह बहुत ही लोकप्रिय हो गया था। दिलजीत दोसांझ(Diljit Dosanjh) को पंजाबी सिनेमा में 2011 में फिल्म ‘लायन ऑफ पंजाब’ से काम करने का मौका मिला। फिल्म नहीं चली, लेकिन इसका गाना ‘लख 28 कुड़ी दा’ बहुत ही सुपरहिट साबित हुआ था।

यह भी पढ़े

इनसे हुई थी शादी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिलजीत दोसांझ(Diljit Dosanjh Biography) की पत्नी का नाम संदीप कौर(Sandeep Kaur) है। उनका एक बेटा भी है। प्रोफेशनल लाइफ को लेकर दिलजीत कितनी भी बातें क्यों न करें, मगर पर्सनल लाइफ के बारे में वे कभी भी खुलकर बात नहीं करते। शायद इसकी वजह यही है कि इन दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

Facebook Comments