पिछले काफी समय से हर जगह इस बात की चर्चा हो रही थी कि कैसे एक विश्व कप विजेता टीम का कप्तान दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) के अंडर खेल रहा है, जो उनसे हर मामले में ज्यादा अनुभवी और दक्ष है।

आईपीएल(IPL) में आज का मुक़ाबला कोलकाता नाइट राइडर्स(Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा। लेकिन उससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) ने अब केकेआर की कप्तानी इंग्लैड के अनुभवी और दिग्गज बल्लेबाज इयोन मोर्गन(Eoin Morgan) को सौंप दी है।

गौरतलब है कि इस साल आईपीएल में दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) अपने बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। यहाँ तक कि टीम के लिए, किए गए उनके फैसले भी सही नहीं जा रहे थे और सभी जगह उनकी आलोचना हो रही थी। इसी के चलते आज जब दिनेश कार्तिक ने केकेआर की कप्तानी इयोन मोर्गन(Eoin Morgan) को सौंपने का निर्णय किया, तो आलोचकों को कोई हैरानी नहीं हुई। केकेआर के मैनेजमेंट ने भी दिनेश के कप्तानी छोड़ने की पुष्टि कर दी है।

खबरों के मुताबिक दिनेश कार्तिक(Dinesh Karthik) ने टीम मैनेजमेंट से कहा कि वे टीम हित में ज्यादा योगदान देने के लिए अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केन्द्रित करना चाहते हैं और इसलिए वे केकेआर की कप्तानी इयोन मोर्गन(Eoin Morgan) को सौंपना चाहते हैं।

KKR New Captain Is Eoin Morgan
Image Source – Twitter/@KKRiders

यह भी पढ़े

केकेआर सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा “हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास कार्तिक जैसे कप्तान हैं, जिन्होंने टीम हित को सबसे आगे रखा। उनके जैसे शख्स के लिए इस तरह का निर्णय लेना बहुत ही साहस भरा कदम है। हम उनके इस फैसले से काफी आश्चर्यचकित थे, लेकिन हम उनकी खेल भावना की कद्र करते हैं। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास 2019 विश्व कप विजेता टीम का कप्तान है, जो टीम को आगे ले जाने का इच्छुक है। इस टूर्नामेंट में मोर्गन और डीके ने बहुत ही शानदार काम किया है। हम उम्मीद करते हैं कि इस बदलाव के बाद टीम और अच्छा प्रदर्शन करेगी”

Facebook Comments