इन दिनों सोशल मीडिया पर एक दिल को छू लेने वाला वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक 80 साल का बुजुर्ग अपनी कहानी बताता हुआ नजर आ रहा है। उनकी इस कहानी को सुनकर आपकी भी आँखों से आंसू छलक पड़ेंगे। 80 साल का ये बुजुर्ग दिल्ली में अपनी पत्नी के साथ मिलकर ढ़ाबा(Baba Ka Dhaba) चलाता है। लेकिन दुःख की बात यह कि, उनके इस ढ़ाबे पर कोई खाना खाने नहीं आता है। आइये जानते हैं आखिर क्या है यह इनकी पूरी कहानी।

दिल्ली के मालवीय नगर में स्थित है “बाबा का ढाबा”

जानकारी हो कि, 80 साल के इस बुजुर्ग व्यक्ति ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर “बाबा का ढ़ाबा”(Baba Ka Dhaba) खोला है। इस बुजुर्ग दंपति की व्यथा यह है कि, उनके ढ़ाबे पर कोई भी खाना खाने नहीं आता है। बीते दिनों एक यूटूबर ने उनका वीडियो रिकॉर्ड कर इंटरनेट पर अपलोड किया है। बता दें कि, इन दिनों यह वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर इस दंपति की मदद के लिए भी लोग आगे आ रहे हैं। गौर करने वाली बात यह कि, इस दंपति के सहयोग में नामी गिरामी क्रिकेटर्स और बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी सामने आ रहे हैं। बता दें कि, यूटूबर गौरव वासन ने इस बुजुर्ग दंपति के वीडियो को शेयर कर अपने यूट्यूब चैनल “स्वाद ऑफिसियल” पर बीते छह अक्टूबर को साझा किया था।

क्यों खोलना पड़ा इस बुजुर्ग दंपति को ढ़ाबा

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार इस बुजुर्ग दंपति के नाम हैं कांता प्रसाद और बादामी देवी। ये दोनों दिल्ली के मालवीय नगर में अपना एक छोटा सा ढ़ाबा चलाते हैं । इस बुजुर्ग दंपति को ढ़ाबा(Baba Ka Dhaba) अपनी मजबूरी की वजह से खोलना पड़ा। कहने को तो इनके दो बेटे और और एक बेटी है लेकिन कोई भी इन दोनों की मदद के लिए आगे नहीं आता है। इन दोनों की उम्र 80 वर्ष होने के वाबजूद भी उन्हें सारा काम खुद ही करना पड़ता है और ढ़ाबा का काम भी देखना पड़ता है। कांता प्रसाद बताते हैं कि, उनकी पत्नी सुबह छह बजे से उठकर ही ढ़ाबा का खाना बनाने में जुट जाती हैं। जहाँ लॉकडाउन से पहले लोग उनके ढ़ाबे पर खाने आते थे वहीं अब दुकान पर कोई नहीं आता। इतना कहते ही कांता प्रसाद की आँखों में आंसू छलक आते हैं।

यह भी पढ़े

गौरतलब है कि, इनकी मदद के लिए अभिनेत्री सोनम कपूर, इंडियन क्रिकेट टीम के स्पिनर रविचंद्रन आश्विन और दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब तक आगे आ चुकी है। वहीं दूसरी तरफ तरफ यूट्यूब पर वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने कमेंट कर उनके बैंक डिटेल्स भी मांगे हैं। ट्विटर पर इस वीडियो को आईपीएल(IPL) की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “ समय मुश्किल चल रहा है लेकिन दिल्ली का दिल तो आज भी एक मिशाल है ना? दिल्लीवालों इस मुश्किल की घड़ी में हमारे लोकल बिजनेस को आपकी मदद चाहिए, आइये कल से इन आंसुओं को ख़ुशी की आंसू में बदलते हैं। मालवीय नगर में बाबा का ढाबा जाइये।”

Facebook Comments