Mask Paratha: साल 2020 में कोरोना वायरस का इम्पैक्ट लोगों पर काफी ज्यादा हुआ है। ये वायरस भी ऐसा ही है जो किसी को भी अपने चपेट में ले सकती है। इस वजह से हर राज्य में हर जगह पर वायरस से बचाव के लिए लोग सुरक्षा के विभिन्न मानकों का पालन कर रहे हैं। ऐसे में जगह-जगह पर लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक बनाने के लिए भी विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक प्रयास तब किया गया जब खाने में मास्क शेप के पराठे (Mask Paratha) परोसे गए। आइये आपको बताते हैं किस जगह पर मास्क शेप के पराठे परोसे जा रहे हैं।

दक्षिण भारत के इस जगह पर परोसे जा रहे हैं “मास्क पराठा” (Mask Paratha)

Face Mask Paratha Made in South India
Image Source – loksatta.com

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, तमिलनाडु के एक होटल में कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए “मास्क पराठे” (Mask Paratha) परोसें जा रहे हैं। चूँकि दक्षिण भारत में भी कोरोना का फैलाव काफी ज्यादा है इसलिए लोग इस वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अलग-अलग तरीक़े अपना रहे हैं। बता दें कि, तमिलनाडु के मदुरै में एक होटल में ये बेहद अनोखे पराठें बेचे जा रहे हैं। जानकारी हो कि, इन पराठों को देखकर इस होटल में आने वाले लोगों की संख्या में भी काफी वृद्धि हुई है। लोग मास्क शेप के पराठों को खाने में इस होटल में ज्यादा से ज्यादा संख्या में आ रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार मदुरै का यह होटल इन दिनों पराठा प्रेमियों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। मास्क शेप (Mask Paratha) के इस पराठा की चर्चा इन दिनों पूरे तमिलनाडु में हो रही है। लोग यहाँ खासतौर से मास्क पराठा खाने और तस्वीरें खींचने आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है “मास्क पराठे” की तसवीरें (Mask Paratha)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सोशल मीडिया पर इन दिनों “मास्क पराठे” की तस्वीर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। इस बारे में न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने भी पोस्ट किया है। गौरतलब है कि, इस ख़ास पराठे के बारे में मदुरै स्थित होटल के मालिक से भी बात की गई। इस बारे में होटल के मैनेजर ने विशेष जानकारी देते हुए बताया कि, “लोग मदुरै में मास्क पहनने ज्यादा सीरियसली नहीं ले रहे थे, इसलिए लोगों को जागरूक बनाने के लिए हमनें मास्क पराठे बनाने शुरू किये।” उन्होनें आगे कहा कि, तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं ऐसे में इस वायरस से बचने के लिए सुरक्षा के सभी मानकों के साथ ही मास्क का उपयोग करना भी बेहद आवश्यक है।

यह भी पढ़े

बहरहाल लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने वाला यह कदम बेहद सराहनीय है। सोशल मीडिया पर भी लोग इस कदम की काफी तारीफ़ कर रहे हैं।

Facebook Comments