सोशल मीडिया पर देशभक्ति से जुड़े भड़काऊ पोस्ट करने और बिग बॉस में आने के बाद फेमस हो चुके हिंदुस्तानी भाऊ(Hindustani Bhau) के नाम से मशहूर विकास पाठक की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। दरअसल सोशल मीडिया के जरिये पॉपुलर होने वाले हिंदुस्तानी भाऊ को सोशल मीडिया(Social Media) को लेकर ही तगड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक इंस्टाग्राम से उनका अकाउंट सस्पेंड होने के बाद अब फेसबुक ने भी उनके वेरीफाइड अकाउंट को निलंबित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि विकास पाठक(Vikas Pathak aka Hinsutani Bhau) की ओर से किये गए भड़काऊ पोस्ट के जरिये लोगों को भड़काने का आरोप लगा है। जिसकी वजह से अब फेसबुक(Facebook) ने उनके खिलाफ ये बाद कदम उठाया है।

यहां से शुरू हुआ मामला

Hindustani Bhau Facebook Account suspended
Image Source – Newsbollywoodentertainment

आपको बता दें कि स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा(Kunal Kamra) ने सोशल मीडिया(Social Media) पर मुंबई पुलिस से विकास को उनके एक वीडियो की वजह से गिरफ्तार करने की मांग की थी। दरअसल विकास ने कुणाल का नाम लिए बगैर एक वीडियो में उनके जैसे लोगों को सरेआम पीटने की बात कही है। गाली गलौज से भरे इस वीडियो में विकास कहते नजर आ रहे हैं कि जो भी इंसान हिंदुओं की भावनाओं से ठेस पहुंचाने की कोशिश करेगा। उसे सरेआम पीटा जाएगा। जिसके बाद यह मामला काफी गरमा गया था और कुणाल ने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से इसी वीडियो पर कार्रवाई करने की गुजारिश की थी।

यह भी पढ़े

कुणाल को मिला कई लोगों का साथ

Hindustani Bhau Account Get Removed From Facebook
Image Source – Aajtak.in

विकास के खिलाफ कुणाल की इस मुहिम में बहुत से लोगों ने उनका साथ दिया था। कुणाल का साथ देने के लिए अभिनेत्री कुब्रा सैत, कविता कौशिक, फराह खान अली जैसे कई कलाकार सामने आए। इन सभी ने हिंदुस्तानी भाऊ पर कार्रवाई करने की मांग की। विकास ने यह वीडियो इंस्टाग्राम पर साझा किया था जिसके बाद प्लेटफॉर्म में उनके वेरीफाइड अकाउंट को सस्पेंड कर दिया। अब खबर है कि फेसबुक(Facebook) में भी विकास के वेरीफाइड अकाउंट को बंद कर दिया है।

Facebook Comments