आज सोमवार की सुबह देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा की दृष्टि से हाई सिक्योरिटी जोन में आने वाले इंडिया गेट पर किसान बिल(Kisan Bill) के विरोध में ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया गया। इस मामले में फिलहाल दिल्ली पुलिस ने पांच लोगों की गिरफ्तारी की है। आइये इस खबर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

गिरफ्तार किये गए पाँचों लोग पंजाब के बासिंदा हैं

गौरतलब है कि, इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने के मामले में पुलिस ने जिन पांच लोगों की गिरफ्तारी की है उन पाँचों को पंजाब का बासिंदा बताया जा रहा है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार इन पाँचों आरोपियों के नाम हैं मनजोत सिंह, रमनदीप सिंह, राहुल साहिब और सुमित। दिल्ली पुलिस गिरफ्तार किये गए इन सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इन सभी ने ट्रैक्टर को आग लगाने के बाद इस वीडियो को पंजाब के युवा कांग्रेस पेज पर लाइव भी दिखाया था। हिरासत में लिए गए ये पाँचों खुद को पंजाब युवा कांग्रेस के नेता बता रहे हैं।

इंडिया गेट पर इतनी संख्या में एकत्रित हुए थे लोग

Kisan Bill Farmers’ Groups Stage Nationwide Protest
Image Source – Reuters

बता दें कि, आज सुबह इंडिया गेट पर करीबन साढ़े सात बजे लगभग बीस लोग किसान बिल(Kisan Bill) के विरोध में एकत्रित हुए थे। ये लोग अपने साथ एक पुराना ट्रैक्टर लेकर आए थे, ये सभी इंडिया गेट पर ट्रैक्टर से उतरे और उसमें आग लगा दी। पुलिस सूत्रों की माने तो इस मामले में गिरफ्तार ने पांच लोगों के साथ ही एक इनोवा को भी कब्ज़े में लिया गया है।

यह भी पढ़े

जानकारी है कि, गिरफ्तार पाँचों युवा कांग्रेस के नेता ने इंडिया गेट पर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की और ये लोग अपने साथ भगत सिंह(Bhagat Singh) की तस्वीर भी लेकर आए थे। मालूम हो कि, रविवार को देश के कई हिस्सों में कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन किया है।

Facebook Comments