हाल ही में चीनी गेम PUBG को भारत में बैन कर दिया गया है। भारतीय लोगों में इस गेम के प्रति काफी क्रेज था, इसलिए लोग काफी निराश हो गए थे। लेकिन अब FAU-G के रूप में अक्षय कुमार ने इसका रीप्लेसमेंट ढूंढ निकाला है।

भारत सरकार द्वारा PUBG मोबाइल गेम पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और अब यह गेम गूगल प्ले स्टोर से भी हट गया है। भारत में इस गेम के लाखों चाहने वाले थे जो इसके बैन के बाद काफी परेशान थे। इनकी परेशानी हल करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार(Akshay Kumar) एक एक्शन गेम FAU-G शुरू करने जा रहे हैं।

FAU-G Action Game Launched In October
Image Source – Beebom.com

इसकी घोषणा अक्षय कुमार ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर की। उन्होने लिखा “पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान का समर्थन करते हुए मल्टीप्लेयर एक्शन गेम, फीयरलैस एंड यूनाइटिड-गार्ड्स FAU-G पेश करने पर मुझे गर्व है। इसमें प्लेयर्स मनोरंजन के अलावा हमारे सैनिकों के बलिदान के बारे में भी सीखेंगे। इससे जनरेट होने वाले नेट रेवेन्यू का 20 प्रतिशत ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट को दान कर दिया जाएगा।

इसी तरह, गेमर और उद्यमी विशाल गोंडल ने ट्वीट किया “पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर बनने के आह्वान के सपोर्ट में, एनकोर गेम्स में हमारे एक्शन गेम फीयरलैस और युनाइटेड-गार्ड्स FAU-G की घोषणा करने पर मुझे गर्व है। अक्षय कुमार इसके मेंटर होंगे। इससे जनरेट होने वाले नेट रेवेन्यू का 20 प्रतिशत ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट में भारत के वीर योद्धाओं के नाम कर दिया जाएगा।

भारत द्वारा PUBG सहित 118 चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद इस गेम को बनाने का फैसला लिया गया। गौरतलब है कि भारत ने पहले 59 चीनी ऐप्स और फिर 47 अन्य ऐप्स पर पहले ही बैन लगा दिया है।

यह भी पढ़े

भारत और चीन के बीच बढ़ते सीमा तनाव के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। हालांकि भारत में PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और ऐप को भी गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। लेकिन फिर भी, जिन यूजर्स के पास यह पहले से मौजूद है, वे अब भी इस गेम को खेल सकते हैं।

Facebook Comments