High-Profiles Twitter Accounts Hacked: बुधवार को सोशल मीडिया ट्विटर हैंडल पर हैकरों ने बड़ा हमला कर दिया है। जिसमें दुनिया की कई बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया है। इन बड़ी हस्तियों के नाम कुछ इस प्रकार हैं- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama), डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden), इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) जैसे दिग्गज नेता भी इस शामिल हैं। इनके अलावा अरबपति कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk), जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और बिल गेट्स (Bill Gates) समेत दुनिया के कई बड़े कारोबारियों के भी ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें, कि हैक किए गए ट्विटर अकाउंट्स पर किए गए पोस्ट में बिटकॉइन में दान मांगा गया। ट्विटर एकाउंट को हैक करके फर्जी ट्वीट किए गए कि दान में भेजे गए बिटकॉइन को वो दोगुना लौटाएंगे, पोस्ट किए जाने के चंद मिनट के भीतर ही ये ट्वीट डिलीट कर दिया गया है।

हालांकि तब तक कुछ ही देर में हैकरों को सैकड़ों लोगों ने एक लाख डॉलर से अधिक भेज चुके थे, इस बीच ट्विटर हैंडल ने कहा है कि ये हमारे लिए चुनौती भरा वक्त साबित हुआ है, हमारी टीम इसे दुरुस्त करने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत कर रही है जल्द ही सब कुछ अच्छा होगा।

Twitter accounts got hacked

ट्विटर (Twitter) एकाउंट हैकर्स ने न सिर्फ दुनिया के बड़े दिग्गज नेताओं के बल्कि सेलिब्रिटी, मशहूर बिजनेसमैन और दुनिया की बड़ी कंपनियों के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट्स को मिनटों में हैक कर लिया है। फिलहाल हैक हुए ट्विटर अकाउंट्स पर काबू पा लिया गया है और इस हरकत पर तुरंत कार्रवाई की गई है। ट्विटर हैंडल ने इस मामले में कहा कि हैकिंग मामले में पूरी तरह से जांच की जा रही है, अभी तक जिसने भी इन अकाउंट्स को हैक किया है, उसकी जानकारी का खुलासा नहीं हो पाया है। जिन ट्विटर अकाउंट्स को निशाना बनाया गया है उसमें से लगभग सभी महान हस्तियों के अकाउंट्स पर 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स मौजूद हैं।

इन महान हस्तियों के ट्विटर (Twitter) अकाउंट हुए हैक-

  1. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama)
  2. डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden)
  3. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu)
  4. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk)
  5. अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos)
  6. अमेरिका के मशहूर रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West)
  7. अमेरिका की टीवी स्टार किम कार्दशियन (Kim Kardashian)
  8. माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates)
  9. बर्कशायर हैथवे के सीईओ वॉरेन बफेट (Warren Buffett)
  10. माइकल ब्लूमबर्ग (Michael Bloomberg)
  11. अमेरिका के मशहूर रैपर विज खलीफा (Wiz Khalifa)
  12. यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट (MrBeast)

इसके अलावा उबर और ऐपल कंपनी के कॉरपोरेट के ट्विटर अकाउंट को भी हैक कर लिया गया है।

यह भी पढ़े

ट्विटर हैंडल के सीईओ जैक डोरसे (Jack Dorsey) ने इस पूरे मामले पर कहा कि आज ट्विटर (Twitter) में बहुत ही मुश्किल भरा दिन था, जो हैकिंग हुई उसे हमने रोकने का प्रयास पूरी तरह से किया है। इसके लिए काफी अकाउंट्स को बंद कर दिया गया था।

Facebook Comments