Boy From Chennai Solved Rubik’s Cube Underwater: दुनिया मे आये दिन कई रिकॉर्ड बनते हैं, जबकि कई पुराने रिकॉर्ड भी टूटते हैं। इसी बीच एक भारतीय युवक ने कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम किया है और इसके जरिये उसने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड(Guinness World Records) में दर्ज करवा लिया है। यह भारतीय युवक दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु के चेन्नई का रहने वाला है।

पानी के अंदर बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

जानकारी के मुताबिक चेन्नई के रहने वाले 25 वर्षीय इलयाराम सेकर(Illayaram Sekar) ने रुबिक के क्यूब्स(Rubik’s Cubes) अंडरवाटर के सबसे अधिक संख्या को हल करके विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दरअसल उन्होंने एक ही सांस में छह रुबिक के क्यूब्स(Rubik’s Cubes) अंडरवाटर को हल करके एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Guinness World Records
Image Source – Swimmersdaily.com

बताया जा रहा है कि सेकर ने पारदर्शी, निर्मल कंटेनर में बैठकर, छह क्यूब्स पानी के नीचे हल करने में दो मिनट और 17 सेकंड का समय लिया। सेकर की इस उपलब्धि को लेकर गिनीज बुक की ओर से फेसबुक पर एक वीडियो भी शेयर किया गया है।

यह भी पढ़े

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स(Guinness World Records) ने फेसबुक पर करतब का वीडियो साझा करते हुए लिखा, “योग ध्यान सांस लेने की तकनीक का इस्तेमाल करते हुए, चेन्नई के इलियाराम सेकर(Illayaram Sekar), भारत ने सबसे अधिक रूबिक क्यूब्स(Rubik’s Cubes) से पानी के भीतर हल करने का एक नया रिकॉर्ड हासिल किया है।” अपनी इस उपलब्धि को लेकर सेकर का कहना है, “यह घटना मेरे करियर का एक महत्वपूर्ण मोड़ थी। अब मैं और अधिक रिकॉर्ड बनाने के लिए तैयार हूं। मेरी व्यक्तिगत राय है कि यह पानी के नीचे की श्रेणी सबसे कठिन है, इसलिए मैंने पहले ऐसा करने का फैसला किया।”

Facebook Comments