दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर और इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स(Ben Stokes) ने अपने पिता को लेकर बड़ा खुलासा किया है। बेन स्टोक्स ने बताया कि कैंसर से पीड़ित उनके पिता ने उन्हें आईपीएल खेलने की सलाह दी है। वह काफी दिनों से न्यूजीलैंड में ब्रेन कैंसर से पीड़ित अपने पिता और परिवार के साथ हैं। पिता के इलाज के चलते बेन स्टोक्स में हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला में हिस्सा नहीं लिया था ।

आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं हुए शामिल

इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी को आईपीएल 2020(IPL 2020) खेलने के लिए यूएई पहुंच राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल होना था लेकिन पिता की बिगड़ी तबीयत के कारण वह टीम में शामिल नहीं हो सके हैं।

आईपीएल खेलने के लिए रवाना हुए स्टोक्स

स्टोक्स(Ben Stokes) ने डेली मिरर में अपने कॉलम में लिखा, ”क्राइस्टचर्च में अपने पिता, मां और भाई को अलविदा कहना बहुत मुश्किल था. यह परिवार के रूप में हमारे लिये बेहद मुश्किल समय है लेकिन हमने एक दूसरे का अच्छा साथ दिया है।” उन्होंने कहा, ”किसी बाहरी प्रभाव से नहीं बल्कि परिवार के तौर पर इस निर्णय पर पहुंचने के बाद मैं अपने माता पिता के प्यार और आशीर्वाद से ही खेलने के लिये रवाना हुआ।”

पिता को है ब्रेन कैंसर

Ben Stokes returns to cricket
Image Source – Skysports.com

स्टोक्स ने न्यूजीलैंड में स्थित अपने माता पिता की चर्चा करते हुए कहा, ‘मेरे ऊपर जो जिम्मेदारियां हैं उनको लेकर मेरे पिता हमेशा सजग रहे हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास जो काम है उसे पूरा करना मेरा कर्तव्य है तथा एक पिता और पति के रूप में भी मेरे कर्तव्य हैं।’

यह भी पढ़े

न्यूजीलैंड में जन्में इस 29 वर्षीय आलराउंडर ने कहा, ‘हमने इस पर काफी विचार विमर्श किया और हम इस फैसले पर पहुंचे कि मुझे अब अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और उसके बाद मैं क्लेर और बच्चों के पास लौट जाऊंगा।

Facebook Comments