IPL 2020 Schedule: इस साल आईपीएल मैचों का आयोजन आने वाले 19 सितंबर से यूनाइटेड अर्ब अमीरात में होने जा रहा है। यूएई के तीन बड़े शहरों दुबई, अबू धाबी और शारजाह में आईपीएल मैच खेले जाएंगे। न्यूज़ 18 से मिली जानकारी के अनुसार आईपीएल के 24 मैच दुबई, 20 अबू धाबी और 12 मैच शारजाह में होने वाले हैं। बीते दिनों बीसीसीआई ने आईपीएल कार्यक्रमों का लीग स्टेज जारी किया है। आइये जानते हैं आईपीएल मैचों से जुड़ी विशेष जानकारी के बारे में।

आईपीएल(IPL 2020) मैचों का विशेष समय और वेन्यू

बता दें कि, 19 सितंबर से शुरु होने वाले आईपीएल(IPL 2020) का फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने जा रहा है। आईपीएल डे-नाईट मैच इंडियन समय के अनुसार शाम में 7.30 और दोपहर के मैच 3.30 के बजे के बीच होंगें। इस साल आईपीएल के प्राइज मनी की बात करें तो कोरोना संक्रमण की वजह से इसमें भारी कटौती की गई है। जहाँ पहले जीतने वाले टीम को 20 करोड़ मिलते थे वहीं अब इस रकम को घटाकर दस करोड़ कर दिया गया है। वहीं फाइनल में इस साल हारने वाले टीम को लगभग साढ़े छह करोड़ रूपये की इनामी रकम मिल सकती है।

यह भी पढ़े

जानें आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग कहा पर होगी

IPL 2020
Image Source – Techiestate.com

इस साल आईपीएल 2020(IPL 2020) का लाइव टेलीकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके साथ ही आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग(IPL Live Streaming) डिज्नी हॉटस्टार(Hotstar) पर प्रसारित की जाएगी। हालाँकि रिलायंस जियो भी सभी मैचों का लाइव स्ट्रीमिंग करेगी, बहरहाल जियो उपभोक्ता अपने मोबाइल पर आईपीएल मैचों का लुत्फ़ उठा सकते हैं। सभी मैचों के शेड्यूल की बात करें तो तेरहवें सीजन का पूरा कार्यक्रम भी बनकर तैयार है।

Facebook Comments