कुछ ही दिनों में साल 2020 खत्म हो जाएगा। हाल ही में गूगल ने जानकारी दी है कि इस साल भारत में सबसे ज्यादा क्या गूगल सर्च किया गया। गूगल सर्च(Google Searches In 2020) की रैंकिंग में सबसे पहले स्थान पर है ‘आईपीएल’ इंडियन प्रीमीयर लीग। दूसरे स्थान पर कोरोनावायरस को सर्च किया गया है और इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे को तीसरा नंबर मिला है। पीएम किसान योजना और बिहार के चुनावी नतीजे भी गूगल सर्च के टॉप फाइव लिस्ट में शामिल है।

आइए जानते हैं कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा सर्च की गई

Google Searches In 2020
Image Source – Economictimes

अगर मनोरंजन फील्ड की बात करें तो सबसे ज्यादा सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ को सर्च किया गया। सुशांत सिंह राजपूत के इस फिल्म के बाद तमिल फिल्म सोरारई पोटरु को सर्च किया गया। इनके अलावा टॉप फाइव फिल्म सर्च की लिस्ट में तान्हाजी, शकुंतला देवी और गुंजन सक्सेना का भी नाम शामिल है।

अगर न्यूज़ लिस्ट की बात करें तो सबसे पहले स्थान पर इंडियन प्रीमियर लीग आता है, इसके बाद कोरोनावायरस को सर्च किया गया, फिर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव, निर्भया केस और बैरूत धमाका आता है। फेमस पर्सनालिटी की बात करें तो जो बिडेन को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च(Google Searches In 2020) किया है। जो बिडेन के बाद न्यूज़ एंकर अर्नब गोस्वामी को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है और इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर गायिका कनिका कपूर(Kanika Kapoor) आती है।

इस सूची में अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) और किम जोंग उन का भी नाम शामिल है। अगर खेल की सूची की बात करें तो 2020 में सबसे ज्यादा इंडियन प्रीमियर लीग को सर्च किया गया। दूसरे नंबर पर UEFA चैंपियन लीग है और इसके बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग, फ्रेंच ओपन और ला लीगा को भी सर्च किया गया।

यह भी पढ़े

साल 2020 तो कोरोनावायरस के नाम ही रहा है, इसलिए भारत में भी गूगल(Google Searches In 2020) पर सबसे ज्यादा कोरोनावायरस को सर्च किया गया। इसके बाद ‘विनोद क्या है’, ‘प्लाजमा थेरेपी क्या है’, ‘कोविड-19 क्या है’, और ‘सीएए क्या है‘ इसको भी सर्च किया गया है। लोगों ने आस पास आने वाले फूड शेल्टर्स को भी सर्च किया, यह भी सर्च किया कि ‘कोविड-19 क्या है’, उनके पास की पटाखे की दुकान, शराब की दुकान और नाइट शेल्टर को भी सर्च किया गया।

Facebook Comments