एक और जहां आंदोलित किसानों ने सरकार की मांग को ठुकराते हुए आगामी 14 दिसंबर को देशभर में प्रदर्शन करने की घोषणा कर दी है, वहीं दूसरी ओर विपक्ष भी लगातार केंद्र सरकार पर बयानों की बौछार कर रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने भी केंद्र सरकार पर एक ट्वीट करके निशाना साधा है।

‘लोकतंत्र से छुटकारा पाना चाहते हैं’

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के जरिए मोदी सरकार पर लोकतंत्र से छुटकारा पाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narednra Modi) के कार्यकाल में सुधार की तुलना चोरी से कर दी है। अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने लिखा है कि मिस्टर मोदी के कार्यकाल में सुधार चोरी के जैसा है। यही कारण है कि लोकतंत्र से वे छुटकारा पाना चाह रहे हैं।

इसके बाद आया ट्वीट

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) का यह ट्वीट नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के गत मंगलवार को दिए गए उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने भारत में कुछ ज्यादा ही लोकतंत्र होने की बात की थी और इसकी वजह से यहां कड़े सुधारों को लागू करने को बहुत ही कठिन करार दिया था।

आगे बढ़ाएं सुधारों को

Rahul Gandhi PM Modi Reform Equals To Theft
Image Source – Indiatimes

अमिताभ कांत स्वराज्य पत्रिका के एक कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने यह कहा था कि पहली बार देश में ऐसा हो रहा है कि कृषि, कोयला, खनन और श्रम जैसे अलग-अलग क्षेत्रों में कई सुधारों को केंद्र सरकार आगे बढ़ा रही है। ऐसे में इन सुधारों के अगले चरण को राज्य सरकारों को भी आगे बढ़ाना चाहिए।

यह भी पढ़े

नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने तो यह भी कहा कि देश को प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए यहां और भी बृहद सुधारों की आवश्यकता है।

Facebook Comments