उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां पर एक हॉस्पिटल में ऑपरेशन के दौरान एक शख्स के पेट से कुछ ऐसा निकला, जिसे देखकर ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों के भी होश उड़ गए। यह मामला उन्नाव जिले के चंद्र कुसुम हॉस्पिटल(Chandra Kusum Hospital) का है। जहां पर एक मरीज पेट में दर्द की शिकायत लेकर आया था। जिसके बाद डॉक्टर ने उसका चेकअप किया और रिपोर्ट देखी, तो उनके होश उड़ गए।

दरअसल बताया जा रहा है कि रिपोर्ट के जरिए डॉक्टर को पता चला कि मरीज के पेट में लोहे की कीलें हैं। यह मामला शनिवार रात का है। जब करण नाम का एक लड़का यहां के चंद्र कुसुम अस्पताल में पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा था। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसका चेकअप करवाया, तो उसके पेट में लोहे की कील होने की बात सामने आई।

तुरंत किया गया ऑपरेशन

iron Stuff Inside Stomach
Image Source – Aajtak.in

मामला गंभीर होने के चलते डॉक्टरों ने भी देरी नहीं की और तुरंत ही ऑपरेशन की तैयारी की। जानकारी के मुताबिक युवक का ऑपरेशन लगभग 3 घंटे तक चला। लेकिन जब ऑपरेशन पूरा हुआ, तो अस्पताल में मौजूद सभी लोगों की आंखें फटी की फटी रह गईं। क्योंकि युवक के पेट से ऑपरेशन के जरिए 30 कीलें, 1 पेंचकस और एक लोहे का सरिया निकाला गया। इस सरिया का वजन लगभग 300 ग्राम था।

Iron Stuff Inside Stomach Of Unnao Youth
Image Source – Aajtak.in

हालांकि अब बताया जा रहा है कि यह ऑपरशन सफल रहा और लड़के की जान को भी किसी तरह का खतरा नहीं है। इस ऑपरेशन को लेकर मरीज करण की मां का कहना है कि उनके बेटे के पेट में बीते 2 महीने से दर्द हो रहा था, जिसके चलते उन्होंने अपने लड़को को कानपुर सहित उन्नाव के कई बड़े डॉक्टरों को दिखाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

यह भी पढ़े

ऐसे में जब वह उसे चंद्र कुसुम अस्पताल लेकर आईं, तो डॉक्टरों ने लड़के की जांच करवाई, जिसके बाद रिपोर्ट में यह बात सामने आई। वहीं अब ऑपरेशन कर उसके पेट से कीलें, सरिया और पेंचकस निकाल दिया गया है। ऑपरेशन के बाद करण को भी अब किसी तरह की समस्या नहीं है। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि ऑपरेशन के दौरान करण के पेट से छोटे-बड़े सब मिलाकर कुल 36 आइटम निकले। इन सभी का वजन 300 ग्राम था। यह ऑपरेशन करने वाली डॉक्टरों की टीम में डॉ पवन सिंह, डॉ आशीष पुरी, राधा रमन अवस्थी, संतोष कुमार और सर्वेश आदि लोग शामिल थे।

Facebook Comments