File Share Tool App: भारत सरकार ने देश में आंतरिक सुरक्षा का हवाला देते हुए पिछले महीने जून के अंत में टिक-टॉक समेत 58 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था, बैन की गई ऐप्स में कई ऐसी ऐप्स भी शामिल थीं जिनका इस्तेमाल लोग दैनिक उपयोग के लिए किया करते थे।

Tipu Sultan Wani develops File Share Tool
Image Source – Moneycontrol.com

देश में सरकार की तरफ से बैन की गई ऐप्स में शेयरइट, यूसी ब्राउज़र, शीन, क्लब फैक्टरी, किंग्स, हेलो, एमआई कम्युनिटी, कैमस्कैनर, ईएस फाइल एक्सप्लोरर, वीमेट जैसे कई ऐप्स शामिल थे। चीनी ऐप्स पर बैन के बाद खड़ी हुई दिक्कतों से निपटने के लिए एक युवा कश्मीरी छात्र ने फाइल ट्रांसफर की मुसीबतों को आसान बनाने के लिए एक शेयरइट से भी तेज ऐप बनाई है। चीनी ऐप्स पर सरकारी प्रतिबंध के साथ, शेयरइट अब गूगल प्ले पर उपलब्ध नहीं है । इस ऐप को फाइलशेयर टूल(File Share Tool) कहा जाता है और इसे पिछले महीने गूगल प्ले स्टोर पर जारी किया गया था ।

गूगल प्ले स्टोर पर ऐप को अब तक 5 एवरेज स्टार रेटिंग में से 4.8 मिल चुका है, जबकि डाउनलोड 5,000 से ज्यादा पार कर चुका है। इस ऐप के डेवलपर टीपू सुल्तान वानी(Tipu Sultan Wani) मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चौडोरा इलाके में रहने वाले हैं और एमबीए के छात्र हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए टीपू सुल्तान ने कहा, ‘फ़ाइल शेयर टूल ऐप को लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। यह 40 एमबी प्रति सेकंड की गति से फाइलों को स्थानांतरित करता है जो हाल ही में प्रतिबंधित चीनी ऐप शेयरइट से तेज है.’

https://twitter.com/ANI/status/1290390681068789762

यह भी पढ़े

एएनआई ने इस ट्वीट को 4 अगस्त की सुबह शेयर किया था, जिसके अब तक हजार से ज्यादा लाइक्स और 300 से ज्यादा रि-ट्वीट हो चुके हैं. लोगों ने टीपू सुल्तान(Tipu Sultan Wani) की खूब तारीफ की और ऐप की जमकर तारीफ की. लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं।

Facebook Comments