Most Expensive Divorces Of Bollywood: बॉलीवुड स्टार्स हमेशा किसी ना किसी वजह से सुर्ख़ियों में बने ही रहते हैं। कभी अपनी फिल्मों की वजह से, कभी किसी के साथ अफयेर की ख़बरों की वजह से तो कभी अपने डाइवोर्स की वजह से। बॉलीवुड में ऐसे बहुत से जोड़े हैं जिन्हें एक समय में लोग आदर्श मानते थे लेकिन जब उनका रिश्ता टूटा तो किसी को यकीन नहीं हुआ। आम लोगों के लिए डाइवोर्स सुनने में केवल एक शब्द लगता है लेकिन इसकी कितनी बड़ी कीमत इन स्टार्स को चुकानी पड़ती है इसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड डाइवोर्स(Expensive Divorces Of Bollywood) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने दिल भी तोड़े और जेबें भी ढीली की।

इन सितारों को डाइवोर्स पड़ा काफी महंगा

1. ऋतिक और सुजैन

Hrithik Roshan And Sussanne- Expensive Divorces Of Bollywood
Image Source – Laughingcolours.com

ऋतिक की फिल्म काइट्स के रिलीज़ के बाद से ही उनके डाइवोर्स की खबरें फैलने लगी थीं। बारबरा मोरी के संग ऋतिक के रिश्ते को उनकी डाइवोर्स का कारण माना जाता है। लेकिन यह इतना आसान नहीं था, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋतिक ने एलीमनी के तौर पर सुजैन को 380 करोड़ रूपये दिए। हालाँकि सुजैन ने उनसे चार सौर करोड़ मांगे थे।

2. करिश्मा और संजय कपूर

Karishma And Sanjay Kapoor- Expensive Divorces Of Bollywood
Image Source – Bollywoodbubblehindi.in

अभिषेक बच्चन से सगाई टूटने के बाद करिश्मा ने अपने बचपन के दोस्त संजय कपूर के साथ शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ सालों के बाद दोनों के रिश्तों में आई दरार ने साल 2016 में उनका डाइवोर्स करवा दिया। करिश्मा अपने दोनों बच्चों के साथ दिल्ली से मुंबई आ गई। तलाक के बाद संजय ने करिश्मा को मुंबई के खार स्थित अपना फ्लैट दिया और बच्चों के पालन पोषण के लिए हर महीने दस लाख रूपये देते आ रहे हैं।

3. सैफ अली और अमृता सिंह

Saif Ali Khan Or Amrita Singh- Expensive Divorces Of Bollywood
Image Source – Bharatconnect.in

करीबन 13 साल की शादी के बाद साल 2004 में सैफ का रिश्ता अमृता सिंह के साथ टूट गया। स्कूपव्हूप की एक रिपोर्ट के अनुसार सैफ ने एक इंटरव्यू में खुद कबूला था कि, तलाक के बाद उन्हें अमृता को पांच करोड़ देने हैं, जिसमें से आधा वो दे चुके हैं। इसके साथ उन्हें अपने दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम के 18 साल के होने तक एक लाख रूपये हर महीने देने थे।

4. आमिर खान और रीना

Reena Dutta And Aamir Khan- Expensive Divorces Of Bollywood
Image Source – Indiatoday.in

आमिर खान ने रीना दत्ता से साल 1986 में शादी की थी। लगभग बारह साल की शादी के बाद दोनों के आपसी मतभेदों की वजह से उन्होनें 2002 में तलाक ले लिया। ख़बरों की माने तो तलाक के बाद आमिर ने रीना को एलीमनी के तौर पर पचास करोड़ रूपये दिए थे।

5. अरबाज और मलाइका अरोड़ा

Arbaaz Khan And Malaika Arora- Expensive Divorces Of Bollywood
Image Source – Dnaindia.com

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने लव मैरिज की थी लेकिन साल 2017 में दोनों ने 19 साल के रिश्ते को तोड़ कर डाइवोर्स ले लिया। दोनों का एक बेटा अरहान है। सूत्रों की माने तो अरबाज ने तलाक ने बाद मलाइका को करीबन 15 करोड़ रूपये दिए थे।

यह भी पढ़े

6. आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना

Aditya Chopra And Payal Khanna- Expensive Divorces Of Bollywood
Image Source – Newstrend.news

रानी मुखर्जी के प्यार में पड़ने के बाद आदित्य चोपड़ा ने अपनी पहली पत्नी पायल को डाइवोर्स देने का फैसला लिया था। माना जाता है कि, आदित्य को यह तलाक काफी महंगा पड़ा। उन्हें पायल खन्ना को एलीमनी के तौर पर लगभग 60 करोड़ रूपये देने पड़े थे।

Facebook Comments