चेन्नई सुपरकिंग्स के पहली बार प्ले ऑफ में जगह ना बना पाने पर धोनी(MS Dhoni) ने कहा कि अब टीम में एक बदलाव की जरूरत है।

रविवार का दिन चेन्नई सुपरकिंग्स(Chennai Super Kings) के फैंस के लिए काफी निराशाजनक रहा, क्योंकि किंग्स इलेवेन पंजाब से 9 विकेट की जीत के बावजूद सीएसके(CSK) प्लेऑफ खेलने वाली टीमों की लिस्ट से बाहर हो गई। टीम के एकमात्र स्टार, युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ रहे, जिन्होने लगातार तीन मैचों में तीन अर्धशतकीय पारी खेलीं।

क्या कहते हैं धोनी(MS Dhoni)?

Mahendra Singh Dhoni In IPL 2020
Image Source – [email protected]

आईपीएल में तीन बार जीत का परचम लहराने वाली सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(Mahendra Singh Dhoni) ने मैच के बाद कहा, “2008 में आईपीएल की शुरूआत में हमने जो टीम बनाई थी उसने 10 वर्षों तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अब इसमें थोड़ा बदलाव करके अगले 10 साल की योजना बनानी होगी। अब समय है, अगली पीढ़ी को जिम्मेदारी देने का। फैंस से बस यही कहना चाहूंगा कि हम मजबूती से वापसी करेंगे”।

एमएसडी ने इस आईपीएल(IPL) के दौरान हर मैच के बाद खिलाड़ियों को अपनी जर्सी दी, जिससे ये कयास लगाये गए कि धोनी(MS Dhoni) अब सन्यास ले लेंगे। लेकिन आखिरी मैच के बाद धोनी ने इन कयासों पर विराम लगा दिया। उन्होने न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैनी मॉरीसन के सवाल “क्या यह चेन्नई की तरफ से आपका आखिरी मैच है?” पर जवाब देते हुए कहा, ‘‘बिल्कुल नहीं”

यह भी पढ़े

धोनी ने कहा, ‘‘शायद मेरे जर्सी देने से सबको ऐसा लगा कि मैं सन्यास ले रहा हूं, लेकिन ऐसा नहीं है। बेशक हमारे लिये यह अभियान मुश्किल था, हमने कई गल्तियां भी की। मगर आखिरी के चार मैच ये दिखाते है कि हम कैसा प्रदर्शन करना चाहते थे। लगभग 7-8 मैचों तक पिछड़ने के बाद जिस तरह से हमने वापसी की, मुझे अपनी टीम पर गर्व है”

Facebook Comments