Muslim Woman Breaks Statue Of Ganesha: जहाँ एक तरफ दुनिया का हर देश बार-बार धर्मनिरपेक्ष होने की दुहाई देता है वहीं बीते दिनों एक मुस्लिम देश में हिन्दू देवता का बर्बरता के साथ अपमान किया गया है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बुर्का पहनी एक महिला एक दुकान में रखी गणेश जी(Muslim Woman Breaks Statue Of Ganesha) की मूर्तियों को तोड़ती नजर आती है। इसके साथ ही साथ वो कुछ ऐसे शब्द भी बोलती है जिसकी हर तरफ निंदा हो रही है। आजतक के हवाले से मिली रिपोर्ट के अनुसार यह वीडियो बहरीन का है। आइये जानते हैं आखिर क्यों इस महिला ने गणेश जी की मूर्तियां तोड़ी।

मुस्लिम देश होने का दावा करते हुए महिला ने तोड़ी मूर्तियां

https://twitter.com/bhusari_naveen/status/1294922282796687361

जल्द ही गणेश चतुर्थी का पर्व आने वाला है। इस त्यौहार को दुनिया के हर देश में रहने वाले भारतीयों द्वारा मनाया जाता है। बहरहाल बहरीन में भी इस त्यौहार को लेकर तैयारियां चल रही हैं। दुकानें गणेश जी की मूर्तियों से पहले ही सजाई जा चुकी हैं लेकिन इस रंग के माहौल में भंग डालने का काम एक मुस्लिम महिला ने बीते दिनों किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि, बहरीन के दुकान में लगी गणेश जी मूर्तियों(Muslim Woman Breaks Statue Of Ganesha) को देखते ही बुर्का पहनी एक महिला ने पहले तो बर्बबरता के साथ उसे तोड़ी और उसके बाद कहा कि, यह मुस्लिम देश है। वायरल वीडियो में साफतौर से देखा जा सकता है कि, गणेश जी की मूर्तियों(Statue of Ganesha) को तोड़ते हुए महिला किस कदर गुस्से में है। दुकानदार के रोकने पर महिला उसपर भी बुरी तरह से चिल्लाते हुए नजर आती है।

बहरीन के गृह मंत्रालय ने की महिला के खिलाफ कार्रवाई

इस घटना की जहाँ हर तरफ लोग कड़ी निंदा कर रहे हैं वहीं बहरीन के गृह मंत्रालय ने महिला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू करने के भी आदेश दे दिए हैं। बता दें कि, मलयालम में किए गए एक ट्वीट में इस बात की जानकारी दी गई है कि, “देश की पुलिस ने 54 वर्षीया महिला के खिलाफ एक विशेष धर्म संप्रदाय और उसकी परम्पराओं को अपमानित करने और दुकान को नुकसान पहुंचाने के लिए कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। वायरल वीडियो में बार-बार अरबी में यह महिला मूर्तियों को तोड़ते हुए, ये एक मुस्लिम देश है कहती नजर आती है। इस घटना की कड़ी निंदा बहरीन के रॉयल एडवाइजर अहमद अल ख़लीफ़ा ने भी की है। आपको बता दें कि, बहरीन एक मुस्लिम देश होने के वाबजूद भी वहां भारतियों की तादाद काफी ज्यादा है।

यह भी पढ़े

बहरीन की कुल 13 लाख आबादी में चार लाख लोग भारतीय हैं। एक इस्लामिक देश होने के वाबजूद भी यहाँ धार्मिक सहिष्णुता बरक़रार है। इस मुस्लिम देश में हिन्दुओं के भी बहुत से मंदिर हैं। बहरीन में करीबन दो सौ साल पुराना एक श्रीनाथ जी का मंदिर भी है। अन्य मुस्लिम देशों की बात करें तो इंडोनेसिया में भी भाड़ी संख्या में हिन्दू आबादी है और यहाँ हिन्दू देवी देवताओं की पूजा भी की जाती है। इंडोनेसिया की करेंसी पर भी गणेश जी की छवि अंकित की जाती है।

Facebook Comments