किसानों को विपक्षी पार्टियां गुमराह करने का प्रयास कर रही हैं। यह आरोप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने मंगलवार को अपने गुजरात दौरे के दौरान विपक्षी दलों पर लगाया। अपने संबोधन में उन्होंने किसानों को यह भरोसा भी दिलाया कि कृषि कानूनों(Kisan Bill) के संबंध में सरकार उनकी हर शंका का समाधान करने के लिए तैयार है।

साजिश रचने का आरोप

प्रधानमंत्री मोदी(PM Narendra Modi) ने कहा कि दिल्ली के आसपास इन दिनों एक साजिश चल रही है किसानों को डराने की, लेकिन सच तो यही है कि कृषि कानूनों(Kisan Bill) के जरिए हम किसानों को पूरी आजादी दे रहे हैं।

किसानों को मिल रही आजादी

मोदी ने इस दौरान कहा कि जिस तरीके से दूध लेने वाला आपके साथ कॉन्ट्रैक्ट करता है तो वह आपके पशु को लेकर नहीं जाता, उसी तरीके की आजादी किसानों को हम दे रहे हैं। कृषि कानून से जुड़ीं किसानों की जितनी भी शंकाएं हैं, सरकार इनके समाधान के लिए तैयार है। सरकार की प्राथमिकता ही किसानों के हित में कदम उठाने की है।

भ्रम फैला रहा विपक्ष

विपक्ष पर कृषि कानून को लेकर भ्रम फैलाने का और राजनीति करने का आरोप मढ़ते हुए मोदी ने यह भी कहा कि किसानों के कंधों पर रख कर वे बंदूक चला रहे हैं। कच्छ में किसानों के एक समूह से पीएम ने मुलाकात भी की।

यह भी पढ़े

कच्छ में हाइब्रिड एनर्जी पार्क

कच्छ को पीएम मोदी(PM Narendra Modi) ने देश के सबसे विकसित जिलों में से एक बताते हुए कहा कि दुनिया भर के पर्यटकों के लिए यह सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल के रूप में उभरा है। कच्चे में दुनिया के सबसे बड़े हाइब्रिड एनर्जी पार्क के निर्माण को लेकर पीएम मोदी ने यह भी कहा कि एनर्जी पार्क के बन जाने से प्रदूषण का सामना करने में मदद मिलेगी।

Facebook Comments