PM Narendra Modi Wrote Letter to Suresh Raina: बीते 15 अगस्त का दिन भारत के सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद निराशाजनक रहा। इसकी मुख्य वजह थी क्रिकेट जगत के दो महान दिग्गजों का इस खेल से सन्यास लेना। भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(Mahendra Singh Dhoni) और बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना(Suresh Raina) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा कर दी। उनके इस फैसले से देश का वो तबका बेहद दुखी हुआ जो क्रिकेट को खेल नहीं एक भावना मानते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अचानक लिए इस फैसले पर आम लोगों के साथ ही देश के तमाम बड़े सितारे और बिजनेस क्षेत्र के लोगों के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने भी निराशा व्यक्त किया। पीएम मोदी ने इस संबंध में महेंद्र सिंह धोनी को चिट्ठी लिखने के बाद सुरेश रैना को भी चिट्ठी लिखी है। यहाँ हम आपको पीएम के सुरेश रैना(Suresh Raina) के नाम लिखे पत्र के बारे में ही बताने जा रहे हैं।

पत्र में रैना की फील्डिंग के साथ ही पीएम ने उन्हें एक शानदार क्रिकेटर बताया

एबीपी न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना(Suresh Raina) के नाम लिखे अपने पत्र में उन्हें एक बेहतर जीवन की शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही पीएम ने उनकी फील्डिंग की काफी तारीफ की और उन्हें एक शानदार क्रिकेटर बताया। बता दें कि, सुरेश रैना ने इस बात की जानकारी खुद अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी है। प्रधानमंत्री के पत्र का आभार व्यक्त करते हुए सुरेश रैना(Suresh Raina) ने ट्वीट कर लिखा है कि, “जब हम खेलते हैं तो अपना खून और पसीना देश के नाम कर देते हैं। देश के लोगों का प्यार और विशेष रूप से प्रधानमंत्री का प्यार मिलने से बड़ा और कोई प्रोत्साहन नहीं हो सकता। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की शुभकामनाओं और उनके प्रेरणादायक शब्दों के लिए उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ। मैंने इसे तहे दिल से स्वीकार करता हूँ। जय हिन्द।”

पीएम ने सुरेश रैना(Suresh Raina) को लिखे पत्र में इन बातों का किया जिक्र

Suresh Raina
Image Source – [email protected]

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना(Suresh Raina) को लिखे पत्र में विशेष रूप से इस बात का जिक्र किया है कि, “मैं आपके लिए रिटायरमेंट शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता, अपने 15 अगस्त को अपने जीवन का सबसे अहम फैसला लिया है।” इसके साथ ही पीएम ने लिखा है कि, आप एक ऊर्जावान युवा हैं जिनका करियर क्रिकेट के मैदान पर बेहद शानदार रहा है। सुरेश रैना के नाम लिखे अपने पत्र में पीएम ने इस बात का जिक्र किया है कि, पीढ़ियां ना केवल आपको एक बेहतरीन बल्लेबाज बल्कि एक शानदार गेंदबाज के रूप में भी याद रखेगी।”

यह भी पढ़े

इसके अलावा पीएम की चिट्ठी में यह भी लिखा है कि, अपने इंटरनेशनल मैचों में भेद शानदार कैच लिए हैं। सुरेश रैना(Suresh Raina) की तारीफ करते हुए उन्होनें लिखा है कि, “आपने आजतक जितने रन बनाए उसका हिसाब लगाना आसान नहीं है, उसका हिसाब करने में कई दिन लग जाएंगे।”

Facebook Comments