भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(MS Dhoni) भले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों लेकिन उनके फैन्स अभी भी इस बात पर विश्वास करने को तैयार नहीं हैं। हालांकि अपने करियर में भारतीय क्रिकेट को कई बड़ी उपलब्धियां दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद हर तरफ से उनके काम की प्रशंसा हो रही है। और तो और धोनी की काबिलियत को देखते हुए उन्हें भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने साल 2024 का लोकसभा चुनाव लडऩे की भी सलाह दे डाली है। वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक पत्र के जरिए अपने चहेते क्रिकेटर की तारीफ की है।

पीएम मोदी(PM Narendra Modi) ने पत्र लिखकर महेंद्र सिंह धोनी(MS Dhoni) की जमकर तारीफ की है और आगे के सुनहरे भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दी हैं। साथ ही धोनी के जीवन से जुड़ी कई सुनहरी यादों को भी पीएम मोदी ने याद किया है। इस पत्र में पीएम मोदी ने महेंद्र सिंह धोनी से लेकर उनके खेल, उनके परिवार, उनकी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा का भी जिक्र किया है।

हेयर स्टाइल के साथ-साथ उपलब्धियों की भी की तारीफ

PM Modi writes letter to MS Dhoni
Image Source – Wikimedia

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महेंद्र सिंह धोनी(MS Dhoni) के हेयर स्टाइल की तारीफ तो की ही, साथ ही उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की कभी ना भूली जाने वाली उपलब्धियों का भी जिक्र किया है। जिसमें साल 2007 में भारत को जिताया टी20 वर्ल्डकप और साल 2011 का आईसीसी क्रिकेट विश्वकप जीतना शामिल है। इसके अलावा उन्होंने धोनी की उनकी बेटी जीवा के साथ विशेष बॉन्डिंग का भी जिक्र किया है।

महेंद्र सिंह धोनी(MS Dhoni) ने भी यह पत्र ट्विटर पर शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया है। धोनी ने कहा है, ‘हर एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को तारीफ की कामना होती है। वो चाहते हैं कि उनकी मेहनत और बलिदान के बारे में हर कोई जाने। आपकी ओर से मिली प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

पीएम मोदी ने पत्र लिखी ये बातें

पीएम मोदी ने पत्र में लिखा है, ‘आप भारतीय क्रिकेट के सबसे कामयाब कप्तानों में शामिल हैं। क्रिकेट के इतिहास में आपका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों, सर्वश्रेष्ठ कप्तानों और सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में रहेगा। मैच के दौरान मुश्किल स्थिति में सभी की आप पर निर्भरता और मैच को खत्म करने का आपका स्टाइल पीढियों तक लोगों को याद रहेगा। खास तौर से वर्ल्डकप फाइनल 2011 का।’

यह भी पढ़े

इसके अलावा पीएम मोदी ने लिखा कि आप लोगों के लिए एक मिसाल हैं। पीएम मोदी ने लिखा, ‘आप एक छोटे शहर से निकलकर आए और देश की पहचान बन गए। आपकी सफलता ने देश के करोड़ों युवाओं के हिम्मत और प्रेरणा दी। आप में नए भारत की आत्मा झलकती है, जहां युवाओं की किस्मत उनका परिवार का नाम तय नहीं करता, बल्कि युवा खुद अपना मुकाम और नाम हासिल करते हैं। हम कहां से आए हैं, यह ज्यादा मायने नहीं रखता। महत्वपूर्ण ये है कि हमें मालूम होना चाहिए कि हम किस दिशा में जा रहे हैं। आपने यही भावना दिखाकर कई युवाओं को प्रेरित किया है।’

Facebook Comments