भारत में जब से कोरोना महामारी का प्रकोप शुरू हुआ है, उसके बाद से केंद्र की नरेंद्र मोदी(Pm Narendra Modi) सरकार के सामने उद्योग धंधों को बचाए रखना, रोजगार को बनाए रखना और अर्थव्यवस्था की रफ्तार को बनाए रखना जैसी तमाम चुनौतियां थीं। हालांकि लगातार बढ़ती बेरोजगारी और गिरती जीडीपी(GDP) ने अब मोदी सरकार को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। जिसको लेकर कांग्रेस(Rahul Gandhi) समेत तमाम विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। इसी क्रम में अब कांग्रेस सांसद ने भी केंद्र सरकार को घेरा है।

कई मुद्दों पर सरकार पर साधा निशाना

Rahul Gandhi Attack On Center Government
Image Source – Punjabkesari.com

दरअसल कांग्रेस सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने बेरोजगारी, गिरती जीडीपी और कोरोना महामारी जैसे तमाम मुद्दों पर केंद्र सरकार को जमकर लताड़ लगाई है। उन्होंने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘देश की अर्थव्यवस्था में 23.9 प्रतिशत की ऐतिहासिक भारी गिरवाट आई है। देश में 45 सालों की सबसे अधिक बेरोजगारी है। 12 करोड़ लोगों की नौकरी जा चुकी है। केंद्र सरकार राज्यों को जीएसटी बकाया नहीं चुका पा रही है। दुनिया में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण और मौत के मामले भारत में आ रहे हैं। वहीं देश की सीमा पर बाहरी आक्रमण हो रहा है।’

आपको बता दें कि राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के अलावा कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा है, ‘आम आदमी शायद जीडीपी का वित्तीय प्रभाव तो नहीं जानता, पर यह जरूर समझता है कि मजदूरों के मुंह का निवाला छीनना जुर्म है। लोगों का नंगे पांव चलना और बसों का खाली पड़े रहना पाप है। मंगलयान चलाने वाले देश में एक लड़की का कई सौ किलोमीटर पिता को साइकिल पर ले जाना बेबसी है।’ इसके अलावा भी सुरजेवाला ने कई और ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है।

यह भी पढ़े

गौरतलब हो कि कोरोना संकट के बीच देश की जीडीपी का लगातार गिरना मोदी सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है। यही नहीं इस महामारी के दौरान देश की अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष 2020-21 की अप्रैल-जून तिमाही में 23.9 फीसदी की भारी गिरवाट आई है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद के ताजा आंकड़े जारी किए हैं। इन आंकड़ों में भारी गिरावट दिखी है।

Facebook Comments