दुनिया से जुड़ी कुछ अजीब घटनाएं ऐसी भी होती हैं जो कि आपको सोचने पर मजबूर कर देती है। असल जिंदगी में कोई इंसान अपने शरीर के साथ कितने प्रयोग कर सकता है इसकी मिसाल बन गए हैं जर्मनी के रहने वाले रॉल्फ बुचोलज़(Rolf Buchholz)। जो अपनी शरीर में 500 से अधिक संशोधन करवा चुके हैं। इसके अलावा इस 61 वर्षीय आदमी के शरीर पर आप जहां-जहां नज़र घुमाएंगे आपको टैटू ही टैटू नज़र आएंगे।

करवाई 453 पियर्सिंग, टैटू वर्ल्ड बन चुका है शरीर

रॉल्फ बुचोलज़(Rolf Buchholz) ने 40 वर्ष की उम्र में महज़ एक टैटू गुदवाया था लेकिन इसके बाद उनकी दीवानगी इस कद्र बढ़ी कि 20 साल में उन्होंने अपने शरीर को नया रुप दे डाला और आज उनके शरीर के हर कोने में टैटू बना हुआ है। वहीं अब उनके शरीर में कुल 453 पियर्सिंग हैं, जिसमें नाक,कान,गला, होंठ समेत सभी जगह शामिल है। उनके शरीर में शायद ही ऐसा कोई अंग होगा जहां उन्होंने पियर्सिंग न करवाई हो।

सिर पर है दो सिंग

German Man Sets World Record For Body Modification
Image Source – [email protected] World Record

शरीर के साथ प्रयोग करने का शौक यहीं नहीं थमा और रॉल्फ बुचोलज़(Rolf Buchholz) ने अपने सिर पर दो छोटे सींग भी लगा दिए, जिससे कई बार उनको पहचानना मुश्किल हो जाता है। रॉल्फ कहते हैं, ‘बॉडी मोडिफिकेशन(Body Modification) ने मुझे बाहरी रूप से बदला है। इसने मुझे नहीं बदला है, मैं अभी वही हूं।’

शरीर को बनाया प्रयोगशाला

German Man Rolf Buchholz Modify His Body
Image Source – Indiatimes.com

रॉल्फ के शरीर की बात करें तो इसमें 453 पियर्सिंग, टैटू और और सबडर्मल प्रत्यारोपण किया गया है। 2010 में, उन्हें गिनीज द्वारा शरीर के छेदों की सबसे अधिक संख्या वाले व्यक्ति के रूप में भी पहचान मिली थी।

एक बार 2014 में वह दुबई में होटल में जाने के लिए एयरपोर्ट से निकले थे तो लोग उन्हें देखकर हैरान रह गए थे।

यह भी पढ़े

जानकारी के मुताबिक रॉल्फ(Rolf Buchholz) ने पिछले 5 सालों में अपने रुप को पूरी तरह से बदल दिया है और अपने सिर पर दो सींग भी लगा लिए हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स(Guinness World Record) ने उनके वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया है, जिसके कारण वह सोशल मीडियो पर ट्रेंड होने लगे हैं।

Facebook Comments