फिल्म स्टार सोनू सूद आजकल खूब चर्चा में बने हुए हैं। कभी वह अपने दान की वजह से चर्चा में बनते हैं तो कभी लोगों की मदद करने के लिए चर्चा में बनते हैं। सोनू सूद(Sonu Sood) अक्सर लोगों की मदद करते हुए नजर आते हैं और लोगों की जिंदगी में खुशियां भरते हुए भी नजर आते हैं। सोनू सूद के साथ-साथ करनाल हॉस्पिटल के युवा न्यूरो सर्जन डॉक्टर अश्विनी का भी भरपूर सहयोग उन्हें मिल रहा है। पिछले 12 साल से जिंदगी की जंग लड़ रहे छत्तीसगढ़ के अमन की जिंदगी बदल दी।

Sonu Sood Helps Handicapped Person Aman
Image Source – Gadgetclock/ Thelogically

अमन पिछले 12 साल से रीढ़ की हड्डी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे जिसके कारण वह 12 वर्षों से बिस्तर पर थे। अमन(Aman) का परिवार किराए के मकान में रहता है और उनके पिता ऑटो चालक हैं। पैसे की किल्लत के कारण अमन के पिता उनका इलाज नहीं कर पा रहे थे और 12 साल से वह अपने बेटे को तड़पते हुए देख रहे थे। पैसे की कमी के कारण इन दोनों के पास और कोई चारा नहीं था लेकिन अमन की एक कोशिश की वजह से अब अमन जल्दी अपने पैरों पर खड़े हो सकेंगे। अमन के माता-पिता सोनू सूद और डॉ अश्विनी की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं उन्होंने कहा है कि इन दोनों की बदौलत ही अमन अपने पैरों पर चल सकेंगे और उनका सपना हकीकत में बदलेगा।

सोनू सूद(Sonu Sood) की किस कदम ने बदल दी अमन के जिंदगी

सोनू सूद ने डॉ अश्विनी के साथ मिलके अमन का करनाल के वर्क हॉस्पिटल में इलाज करवाया। अमन की सर्जरी उनके मुंह के रास्ते से हुई जिसकी वजह से उनकी रीढ़ की हड्डी की सर्जरी सफल हुई।

उनकी सर्जरी कई घंटों तक चली

अमन की सर्जरी कर रहे डॉक्टर अश्विन अब तक करीब 1000 से भी ज्यादा रीढ़ की हड्डी की सर्जरी कर चुके हैं सोनू सूद(Sonu Sood) का कहना है कि वह खुद को बहुत भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें ऐसे लोगों की मदद करने का मौका मिलता है। महामारी के संकट के चलते कई लोग भूख से जूझ रहे थे और मार्च में लोक डाउन लग गया था।

यह भी पढ़े

इसी दौरान सोनू सूद मसीहा बनकर लोगों के सामने और उन्होंने कई सारे लोगों को प्रेरित किया और उनका भविष्य भी अच्छा किया। सोनू सूद(Sonu Sood) आजकल सोशल मीडिया पर लोगों की मदद करते हुए बहुत वायरल हो रहे हैं।

Facebook Comments