Suresh Raina love story: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अच्छे ऑलराउंडर खिलाड़ियों में सुरेश रैना की भी गिनती होती है। सुरेश रैना ने अपने खेल से हमेशा ही सबको प्रभावित किया है। जब मैदान में सुरेश रैना मौजूद रहते हैं तो इससे टीम को बड़ा आत्मबल मिलता है। चाहे बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी, जब-जब जरूरत पड़ी है, सुरेश रैना ने अपना दमखम दिखा कर भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कई अहम मौकों पर सुरेश रैना अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं। यहां तक की फील्डिंग में भी उनका जवाब नहीं है। बीते कुछ वर्षों से सुरेश रैना भले ही भारत की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं, मगर फिर भी वापसी करने की उनकी कोशिशें जारी हैं और बेहतर प्रदर्शन के जरिए एक बार फिर से संभव है कि वे मैदान में खेलते हुए नजर आएं।

मनाई पांचवीं सालगिरह

सुरेश रैना ने बीते 3 अप्रैल को अपनी शादी की पांचवी सालगिरह मनाई है। जी हां, वर्ष 2015 में 3 अप्रैल को सुरेश रैना की शादी इन्वेस्टमेंट बैंकर प्रियंका चौधरी से हुई थी। आपको शायद यह बात मालूम नहीं होगी कि सुरेश रैना और प्रियंका एक-दूसरे को बचपन से ही जान रहे थे। इस तरीके से इन दोनों का आप इसे प्रेम विवाह भी कह सकते हैं, जो कि दोनों परिवार वालों ने मिलकर कराया। बचपन में दोनों साथ ही में पले-बढ़े हैं। गाजियाबाद के मुरादनगर में इन दोनों ने अपना बचपन बिताया है और बचपन से ही दोनों एक-दूसरे के करीब रहे हैं।

रैना ने शेयर की ये तस्वीर

सुरेश रैना ने सालगिरह के मौके पर प्रियंका के साथ अपनी एक तस्वीर को सोशल मीडिया में शेयर किया। इसे शेयर करते हुए उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा कि यकीन नहीं हो रहा है कि 5 साल हो गए हैं। सालगिरह बहुत-बहुत मुबारक हो। इसके बाद सुरेश रैना ने यह भी लिखा है कि यह साल हम चारों के लिए वाकई बहुत ही खास रहा है। हम सभी के लिए यह सफर बहुत ही खूबसूरत रहा है। मुझे मालूम है कि हमें अभी इसे यादगार बनाने के और भी कई मौके मिलने वाले हैं। गौरतलब है कि सुरेश रैना हाल ही में दूसरी बार पिता बने हैं। उन्होंने अपने बेटे का नाम रियो रखा है। इससे पहले भी जब उन्होंने इस खबर को शेयर किया था तो उस दौरान उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उनकी पत्नी प्रियंका ने बच्चे को गोद में लिया हुआ था और सुरेश रैना उन्हें निहार रहे थे।

प्रियंका ने पोस्ट की यह तस्वीर

सालगिरह के अवसर पर प्रियंका की ओर से दोनों की शादी का एक फोटो पोस्ट किया गया। इसका कैप्शन देते हुए प्रियंका ने लिखा कि शादी की सालगिरह मुबारक हो। साथ में 5 साल के पागलपन के लिए भी मुबारकबाद। यह तस्वीर तब की है, जब अंगूठी पहनाते हुए कुछ गड़बड़ हो गई थी। मुझे पूरी उम्मीद है कि इसी तरह के पागलपन से भरे साल हमारे जीवन में आगे भी आते रहेंगे।

पिता से ली थी कोचिंग

प्रियंका दरअसल सुरेश रैना के बचपन के कोच की बेटी हैं। मुरादनगर ने प्रियंका के पिता इंटर कॉलेज में स्पोर्ट्स टीचर के तौर पर काम करते थे। बचपन में दोनों की परवरिश लगभग साथ-साथ हुई है। सुरेश रैना इसी इंटर कॉलेज में पढ़ाई करते थे। इसी दौरान उन्होंने प्रियंका के पिता से क्रिकेट की कोचिंग भी ली थी। बताया जाता है कि सुरेश रैना के क्रिकेट को निखारने में प्रियंका के पिता का बड़ा योगदान रहा था।

परिवारवालों ने करा दी शादी

बाद में सुरेश रैना अपने क्रिकेट में व्यस्त हो गए और भारतीय क्रिकेट टीम में चले गए। वहीं दूसरी ओर प्रियंका भी अपनी पढ़ाई के लिए हॉलैंड चली गईं। हालांकि, इन दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला जारी रहा। जब दोनों के परिवारवालों को इसकी खबर हुई तो उन्होंने इन दोनों की शादी करवा दी।

Facebook Comments