Newly married police woman joins duty: दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब तो इसने एक मिलियन के आंकड़े को भी पार कर लिया है। अब तक दुनिया भर में 53 हजार से भी अधिक लोगों ने कोरोना ना वायरस की वजह से दम तोड़ दिया है। इसके बावजूद कोरोना वायरस का कहर थमता नहीं दिख रहा है। दुनिया के बाकी देशों के साथ भारत में भी कोरोना वायरस की दहशत लगातार बढ़ती ही जा रही है।

ड्यूटी पर जांबाज

देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण ज्यादा तेजी से नहीं फैले, इसके लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है जो 14 अप्रैल तक चलने वाला है। इस दौरान देशभर में डॉक्टरों के साथ स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी, पुलिस के जवान और प्रशासन के अधिकारी लगातार मरीजों की और लोगों की देखभाल में जुटे हुए हैं। वे अपनी ड्यूटी पूरी मुस्तैदी के साथ कर रहे हैं। अपनी सभी सुख-सुविधाएं और यहां तक कि जान की चिंता भी छोड़कर वे केवल अपनी ड्यूटी करने में लगे हुए हैं।

आईपीएस ने पोस्ट की तस्वीर

जो लोग कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो रहे हैं, उन्हें बचाने के लिए डॉक्टर दिन-रात एक कर रहे हैं। डॉक्टर जब अपनी ड्यूटी पूरी तत्परता के साथ निभा रहे हैं तो दूसरी ओर पुलिसकर्मी भी उनकी मदद करने से जरा भी पीछे नहीं हट रहे हैं। लॉकडाउन का वे पूरी गंभीरता से पालन करवा रहे हैं और साथ में डॉक्टरों को सुरक्षा भी मुहैया करा रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा की ओर से एक फेसबुक पोस्ट शेयर किया गया है, जिसमें उन्होंने एक तस्वीर के माध्यम से यह दिखाया है कि एक नई नवेली दुल्हन महिला पुलिसकर्मी के रूप में किस तरीके से लॉकडाउन के दौरान अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं और अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर रही है।

police woman joins duty after marriage
Indian Express

निभा रहीं अपनी ड्यूटी

इस पोस्ट को डालने के साथ ही नवनीत सिकेरा ने इसके साथ यह भी लिखा है कि मेहंदी का रंग क्या, यह तो फिर से चढ़ जाएगा। मगर अपने देश का रंग मैं फीका नहीं पड़ने दूंगी। हर सांस मेरी इस देश के नाम। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि इस महिला पुलिसकर्मी ने अपने हाथों में चूड़ा पहन रखा है। उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। नवनीत सिकेरा के इस पोस्ट पर कमेंट करके सोशल मीडिया यूजर्स इस महिला पुलिसकर्मी के जज्बे को अपनी सलामी भी दे रहे हैं।

रखती हैं देश की लाज

एक यूजर की ओर से इस तस्वीर पर कमेंट करते हुए लिखा गया है कि तेरा देशप्रेम देखकर बहन मेरा तो सिर ही झुक गया। युगों-युगों तक तेरा सुहाग अमर रहे। एक और यूजर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि किसी और के हाथों की मेहंदी न उतरे, इसलिए अपनी ही मेहंदी को इन्होंने ढक लिया है। यही वह देवी हैं जो समय-समय पर कभी घर की तो कभी इस राष्ट्र की लाज रखती हैं। इनके अलावा भी बहुत से यूजर्स ने कमेंट करके इस महिला पुलिसकर्मी के जज्बे को सराहा है।

तादाद में इजाफा

गौरतलब है कि कोरोना मरीजों की तादाद देश में लगातार बढ़ती ही जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक अब तक देश में कोरोना मरीजों की तादाद 2600 को भी पार कर गई है। यही नहीं मरने वालों की संख्या भी 60 के पार चली गई है। इस बीच एक राहत वाली खबर यह जरूर है कि अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके डेढ़ सौ से भी अधिक मरीज ठीक भी हो चुके हैं। फिर भी कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन के दौरान जो लोग अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं, उन्हें सलाम करने से देशवासियों को बिल्कुल भी पीछे नहीं हटना चाहिए।

Facebook Comments