घर पर अकेले रहना किसे पसंद नहीं होता। हम जो चाहे खा-पी सकते हैं, जो चाहे पहन सकते हैं। इसका एक अलग ही मजा है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही अतरंगी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर लड़की घर में अकेले होने पर करती है।

1. खुद को सुपरस्टार की तरह देखना

Look Like Rockstar When Girls Alone At Home
Image Source – Shutterstock.com

शीशे के सामने अपनी फेवरेट एक्ट्रेस के गाने पर सैक्सी डांस करना हर लड़की का सपना होता है। इसे वह तब पूरा करती है जब घर के सब लोग कहीं बाहर गए हों और वह घर पर अकेली हो।

2. मन मुताबिक कपड़े पहनना

Clothe- When Girls Alone At Home
Image Source – Pexels

कई लड़कियां जब घर में अकेली होती हैं तो अपने मन मुताबिक कपड़े पहनती हैं जो कई बार वो परिवार के लोगों के घर में होने के कारण नहीं पहन पाती। घर पर किसी के ना होने पर लड़कियाँ अपने इसी शौक को पूरा करती हैं।

3. नए लुक ट्राई करना

New Look Try When Girls Alone At Home
Image Source – Elitedaily.com

किसी के सामने अलग-अलग हेयरस्टाइल, आईशैडो, लिप शेड्स ट्राई करना काफी मुश्किल होता है। लोग आपका मजाक उड़ाते हैं। इसलिए ये सब काम लड़कियाँ अकेले होने पर ही करती हैं।

4. दिल खोल कर गाने गाना

When Girls Alone At Home
Image Source – Women.com

कुछ लड़कियों को गाने का बहुत शौक होता है, लेकिन वे सबके सामने गाने में संकोच करती हैं।ऐसे में अकेले होने पर वे अपनी इस हॉबी को पूरा करती हैं और हाँ! कई बार खुद को रिकॉर्ड भी कर लेती हैं।

5. पसंद का खाना

Food- Girls Alone At Home
Image Source – Puckermob.com

अक्सर लड़कियां घर में सबके होने की वजह से अपनी पसंद की चीजें बनाकर या बाजार से मंगा कर नहीं खा पाती। ऐसे में अपने पसंद की चीजें खाने के लिए घर पर अकेले होना उनके लिए एक गोल्डन चांस जैसा होता है ।

6. दिल खोल कर रोना

Crying Alone
Image Source – Albertespinola.com

कई बार तो लड़कियां अपना फेवरेट सैड सॉन्ग सुन कर या कोई सैड मूवी देख कर अपने तकिये को गले लगाकर दिल खोल कर रोती हैं। यकीन मानिए तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। जी भर कर रोने से उनका मन हल्का हो जाता है और परिस्थितियों से लड़ने के लिए एक नई शक्ति मिलती है।

7. बैड सबसे बैस्ट

Bed Hub When Girls Alone At Home
Image Source – Talkspace.com

जब लड़कियां घर पर अकेले होती हैं तो उनका बैड ही उनका ऑफिस, डाइनिंग टेबल, किचन आदि बन जाता है। ऐसे में इतनी अद्भुत जगह को छोड़ने का किसका मन करता है। घर पर कोई ना हो तो कुछ खाने-पीने के बाद चादर बदलने की भी टेंशन नहीं। बस सोते समय थोड़ा साफ किया और सो गए।

8. खुद से बात करना

Talking To Your Self
Image Source – Dazzling.news

खुद से बातचीत करना बेहद जरूरी है। ऐसा करने से आप कई बार खुद को और अपने आस-पास की परिस्थितियों को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिलती है। घर पर किसी के ना होने पर कुछ लड़कियां खुद से बात कर भी अपना मन बहलाती है और खुद को एंटरटेन रखती हैं।

यह भी पढ़े

9. स्टॉकिंग ऑन सोशल मीडिया

Social Media Scrolling When Girls Alone At Home
Image Source – Usatoday.com

आप घर पर अकेले हों और बोर हो रहे हों तो अपने किसी पसंदीदा सेलेब या किसी निजी शक्स को सोशल मीडिया(Social Media) पर स्टॉक करने में बड़ा मजा आता है। कुछ लड़कियों का यह फेवरेट टाइम पास होता है और वे अक्सर खाली समय में लोगों को सोशल मीडिया पर स्टॉक करती रहती हैं।

10. सेल्फी टाइम

Selfie When Girls Alone At Home
Image Source – Dailyhunt.in

कुछ लड़कियों को सेल्फी लेना बहुत पसंद होता है और वो शीशे के सामने खड़े होकर अलग-अलग एंगल से घंटो तक सेल्फी खींचती हैं। बाद में इनमें से जो सेल्फी अच्छी आई होती है उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर देती हैं।

Facebook Comments