WhatsApp Multi-device Support Feature: फेसबुक ने जब से व्हाट्सऐप को खरीदा है तब से लेकर अब तक इसमें बहुत से बदलाव किए गए हैं। नई जानकारी के अनुसार व्हाट्सऐप का मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर तैयार किया जा रहा है। यहाँ जानें इस फीचर से उपभोक्ताओं को क्या फायदे होंगें।

व्हाट्सऐप मल्टी सपोर्ट डिवाइस के ये मिलेगा ये लाभ (WhatsApp Multi-device Feature)

WhatsApp New Feature
Image Source – Pixabay

आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सऐप मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर(WhatsApp Multi-device Support Feature) के माध्यम से एक व्हाट्सऐप अकाउंट को एक ही साथ कितने भी डिवाइस में चलाया जा सकता है। हालाँकि पहले इस फीचर की इतनी जानकारी नहीं मिल पाई थी लेकिन अब इस बारे में चीजें क्लियर होती नजर आ रही है। इस समय उपभोक्ता जिस व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं उसे केवल एक ही डिवाइस पर चलाया सकता है। लेकिन व्हाट्सऐप का फीचर ट्रैक करने वाली कंपनी का इस बारे में कहना है कि, इस नए फीचर के माध्यम से व्हाट्सऐप के चैट बैकअप को भी किसी डिवाइस के साथ सिंक किया जा सकेगा।

यह भी पढ़े

बैकअप चैट को अलग-अलग डिवाइस में सिंक करने के लिए वाईफाई जरूरी

Image Source – Pixabay

बता दें कि, इस रिपोर्ट में व्हाट्सऐप को डेस्कटॉप टेस्ट के लिए भी इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें यह बात भी सामने आई है कि, अलग-अलग डिवाइस में व्हाट्सऐप के चैट सिंक करने के लिए वाईफाई कनेक्शन का होना आवश्यक होगा। इसका मतलब यह है कि, जब व्हाट्सऐप का मल्टी डिवाइस फीचर(WhatsApp Multi-device Support Feature) लॉन्च किया जाएगा तो उपभोक्ताओं के चैट उन डिवाइस में आ जाएंगे जिन पर वो व्हाट्सऐप इस्तेमाल करेंगे। हालाँकि अभी तक व्हाट्सऐप द्वारा इस फीचर के बारे में कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है। लेकिन सूत्रों की माने तो इसकी टेस्टिंग का काम काफी समय से चल रहा है। ऐसी उम्मीद है कि, अगले कुछ महीनों में इस फीचर को लॉन्च कर दिया जाएगा।

Facebook Comments