Coronavirus: इस समय कोरोनावायरस दुनिया भर में कहर बरसा रहा है। विश्व भर में 30 लाख से अधिक लोगों कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं दूसरी ओर अब तक 2 लाख से अधिक लोग मौत की चादर ओढ़ चुके हैं। दुनिया को इस कहर से बचाने के लिए सभी वैज्ञानिक अपने अनुभवों का इस्तेमाल करते हुए इस संक्रमण को खत्म करने की कोशिशों में दिन-रात लगे हुए हैं।

वहीं देश की सरकारों ने देश में लॉकडाउन लगाया हुआ है। गौरतलब है कि सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस के शोधकर्ताओं अपने शोध से यह दावा किया है कि विश्वभर में कोरोनावायरस का कहर 9 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा। उन्होंने भारत के बारे में भी अनुमान लगाया और कहा कि भारत में कोरोना 26 जुलाई तक पूरी तरह खत्म होने की आशंका है।

Singapore Study Offers Prediction when COVID-19 Might End
TEMPO.CO

सिंगापुर यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने दी उम्मीद – Coronavirus

कोरोनावायरस के कारण सभी देशों में लॉकडाउन की स्थिति पैदा हो गई है। कारणवश सभी लोग अपने घरों में रहने पर बेबस और मजबूर हो गए हैं। ऐसे में सबके मन में केवल एक ही विचार है कि आखिर कोरोनावायरस का अंत कब और कैसे होगा? लोगों के मन में यह भी सवाल घर कर रहा है कि, क्या लॉकडाउन खत्म होने के बाद कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैलेगा? लोगों के बीच उठ रहे ऐसे ही सवालों का जवाब देते हुए सिंगापुर यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ड्रिवेन डेटा एनालिसिस के लोगों के मन में उम्मीद की एक नई किरण उजागर की है।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी के अध्ययन के मुताबिक

सिंगापुर यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं द्वारा अध्ययन के मुताबिक यह बताया गया है कि दिसंबर के शुरुआती दिनों तक कोरोनावायरस पूरी दुनिया में समाप्त हो जाएगा। उनका यह भी कहना है कि, अमेरिका में 27 अगस्त, स्पेन में 7 अगस्त, इटली में 25 अगस्त और भारत में 26 जुलाई तक कोरोना का कहर पूरी तरह पूरे विश्व में खत्म हो जाएगा।

यह भी पढ़े

Facebook Comments