Delhi Corona App Launch: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक बार फिर से जनता को चिंता नहीं करने के लिए कहा है। जी हां, केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आपके घर में किसी को कोरोना होता है, तो उसकी जिम्मेदारी हमारी है, क्योंकि हमने पूरा इंतजाम किया हुआ है। तो चलिए जानते हैं कि केजरीवाल सरकार ने अब दिल्ली की जनता के लिए क्या नया प्लान किया है?

मंगलवार को दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा कि आप सभी चिंता न करें। आपके परिवार में अगर किसी को कोरोना होता है, तो उसका इंतजाम हमने किया हुआ है और उसे बेड मिलेगा, जिसके लिए ऐप लॉन्च किया गया। जी हां, अब दिल्ली में ऐप के ज़रिए पता चलेगा कि किस अस्पताल में कितने बेड कोरोना मरीजों के लिए खाली हैं।

दिल्ली कोरोना ऐप हुआ लॉन्च (Delhi Corona App Launch)

delhi corona app
VANSHIKA MALHOTRA

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी दिल्ली में 302 वेंटिलेटर हैं, जिसमें 92 अधिकृत हैं, जबकि 210 खाली हैं। यह ऐप सुबह 10 बजे और शाम को 6 बजे अपडेट किया जाएगा, जिसे दिल्ली कोरोना नाम दिया गया है।

केजरीवाल ने जनता को दिलाया भरोसा (Delhi CM Arvind Kejriwal Launch App Delhi Corona)

दिल्ली को जनता को भरोसा दिलाते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन हमने इतना इंतजाम किया हुआ है कि अगर आपके घर में कोई बीमार होता है, तो उसके लिए बेड और ऑक्सीजन की पूरी व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि फिलहाल, दिल्ली में 4100 बेड खाली पड़े हैं, ऐसे में आप लोग चिंता न करें, क्योंकि दिल्ली कोरोना को हराकर ही रहेगी।

वेबसाइट पर भी कर सकते हैं पता

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप वेबसाइट पर भी जाकर बेड की उपलब्धता को आसानी से पता कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप www.delhifightscorona.in/beds इस वेबसाइट पर जा सकते हैं।  इसके अलावा 1031 हेल्पलाइन पर भी आपको बेड के बारे में जानकारी मिल जाएगी। कुल मिलाकर, केजरीवाल दिल्ली की जनता को कोरोना को लेकर जागरुक बना रहे हैं।

Facebook Comments