Amitabh Bachchan Shares Poetry: बॉलीवुड में बिग बी के नाम से फेमस और सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन अपने पिता को अपना आदर्श मानते हैं, ये हर किसी को पता है। बता दें कि अमिताभ अभी भी अपने पिता को अपने बेहद काफी करीब पाते हैं। इसलिए बिग बी अपने बचपन की उन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर अक्सर शेयर करते रहते हैं, जिसमें वे अपने पिता के साथ दिखते हैं। हाल ही में अमिताभ ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन को याद करते हुए,उनकी एक कविता शेयर की है। यह कविता कोरोना के संकट काल में एकदम फिट बैठती है।

अमिताभ बच्चन ने शेयर की कविता ‘अंधेरे का दीपक’ (Amitabh Bachchan Shares Father Harivansh Rai Bachchan Poetry)

amitabh bachchan shares father poetry
Twitter

दरअसल अमिताभ ने हरिवंश राय बच्चन की कविता अंधेरा का दीपक शेयर अपने सोशल मीडिया एकाउंट से शेयर किया है। बता दें कि, बिग बी ने इस कविता को खुद पढ़ा है और इसका वीडियो अपने फैंस के साथ साझा किया। इसके बाद उन्होंने इस कविता का अंग्रेजी अनुवाद कर अपने इंस्टा एकाउंट से शेयर किया है। गौरतलब हो कि, यह कविता उम्मीद की किरण दिखाती है, एकउम्मीद की किरण हमारे पास हमेशा होती है चाहे हम कितनी भी मुश्किल परिस्थितियों में क्यों ना हों। लेकिन, कई बार हम नकारात्मकता के इतने अंधेरे में रहते हैं कि उस उम्मीद की किरण को देख नहीं पाते।

अमिताभ के इस पोस्ट के बाद मात्र 9 मिनट में 1.5 लाख से ज्यादा लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे लाइक और साझा किया। हरिवंश राय बच्चन की कविता अंधेरे का दीपक अमिताभ बच्चन ने शेयर किया है। आप भी इसे यहां पढ़ सकते हैं…

ब्रह्मास्त्र की शूटिंग लॉकडाउन में फंसी

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि, फिल्म ब्रह्मास्त्र अमिताभ बच्चन के बड़े प्रोजेक्ट में शामिल है। लेकिन कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन में इसकी शूटिंग अधर में लटक गई। हालांकि अनलॉक 1 में मुंबई में फिल्मों की शूटिंग की इजाजत तो जरूर मिली है, लेकिन शर्त ये है कि 65 साल से ज्यादा उम्र के कलाकार शूटिंग में शामिल नहीं हो सकते हैं। ऐसे में अब देखने वाली बात ये होगी कि, अमिताभ बच्चन के बगैर ब्रह्मास्त्र की शूटिंग कैसे आगे बढ़ेगी? इस पर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर जल्द ही फैसला ले सकते हैं।

Facebook Comments