Mobile Grocery Bus: कोरोना वायरस की वजह से पूरे 21 दिनों तक देश को लॉकडाउन कर देने की वजह से खाने पीने और रासन के सामानों को खरीदने में काफी दिक्कतें आ रही है। हालाँकि केंद्र सरकार ने इस दौरान लोगों को रोजमर्रा की जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए राशन, फल और सब्जी आदि की दुकानों को खोलने के निर्देश दिए हैं। लेकिन दिक्कत यह है कि, इन दुकानों पर भी लोगों की भीड़ ज्यादा होने की वजह से और एक बार में ही ज्यादा सामान खरीद लेने की वजह से सभी लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। हरियाणा सरकार ने जनता की इस परेशानी को दूर करने के लिए बीते दिनों बस सेवा के द्वारा लोगों के घरों तक रासन पहुंचाने की सुविधा शुरू की है। आइये आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

गुरुग्राम में नगर निगम ने शुरू की मोबाइल बस सेवा

gurugram mobile grocery bus take care during covid 19 lockdown
whatshot

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, गुरुग्राम में नागर निगम द्वारा मोबाइल बस सेवा की शुरुआत की गई है। इस बस सेवा के द्वारा लोगों के घरों तक रासन पहुंचाने का काम किया जा रहा है। हरियाणा सरकार ने ये सेवा इसलिए शुरू की है ताकि लोग कम से कम घरों से बाहर निकलें और रासन की दुकानों पर भीड़ भी कम नजर आए। गुरुग्राम की हर एक सोसाइटी तक इस बस सेवा को पहुंचाया जा रहा है। इसके जरिए लोगों को उचित दामों पर रासन के सामानों के साथ ही फल और सब्जियों की डिलीवरी भी की जा रही है।

ऑनलाइन अपनी जरुरत के सामनों की लिस्ट भेज सकते है (Gurgaon Govt Came up with a Mobile Grocery Bus)

जानकारी हो कि, इनदिनों विभिन्न ऑनलाइन ग्रोसरी वेबसाइट ने अपनी सुविधाएं बंद कर दी है। इस वजह से गुरुग्राम की उन सोसाइटी में रहने वालों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है जिनके आसपास रासन, फल और सब्जी आदि की दुकानें नहीं हैं। इस वजह से लोग अपने घरों से निकलने के लिए मजबूर थे, लेकिन अब उन्हें लॉकडाउन के दौरान कहीं जाने की जरुरत नहीं है क्योंकी, नगर निगम उनके घरों तक जरूरी सामानों को पहुंचाने के लिए मोबाइल बस सेवा शुरू कर चुकी हैं। इस सेवा को प्राप्त करने के लिए आपको केवल इस लिंक [email protected] पर जाकर अपने जरुरत की सामानों का सारा लिस्ट अपलोड करना होगा। इसके बाद सारा सामान एक नियत दिन पर आपके घर पंहुचा दिया जाएगा। बहरहाल अब गुरुग्राम के लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है, सरकार की इस पहल से उनके बहुत से काम आसान हो गए हैं। कोरोना वायरस से लोगों की बचाव के लिए हरियाणा सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम वाकई में सराहनीय है।

Facebook Comments